अपराधजेवरदिल्ली/एनसीआर

जेवर में तेज रफ्तार डंपर ने ई-रिक्शा में मारी जोरदार टक्कर, गर्भवती महिला सहित तीन की मौके पर ही मौत

ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में जेवर खुर्जा मार्ग पर गांव माडलपुर के समीप खुर्जा की ओर से तेजगति से आ रहे बेकाबू ट्रोला ने सामने से ई रिक्शा में जोरदार टक्कर मार दी, जिसमें चालक समेत दो महिलाओं की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना से पूरे ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में कोहराम मच गया है। रिक्शा के परखच्चे उड़कर दूर जा गिरे। मौत की खबर सुनते ही सैकड़ों की तादात में लोग एकत्र हो गये और दोनों महिलाओं के शवों को रोड पर‌ रखकर वाहनों पर पथराव कर करीब एक घंटे के लिए जाम लगा दिया, जिससे पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया।

ऐसे हुआ दर्दनाक हादसा

ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के ज़ेवर क़स्बे के पास स्थित गांव माडलपुर बंजारा निवासी महेश की पुत्री कुमारी मोहिनी 18 वर्ष, उसकी बड़ी बहन आरती देवी 23 वर्ष जो आठ माह की गर्भवती भी थी वह जेवर से घरेलू सामान खरीद कर अपनी बहन मोहिनी व अपनी पांच वर्षीय नाबालिग पुत्री के साथ ई रिक्शा से अपने गांव माडलपुर बंजारा लौट रही थी। गांव माडलपुर के सामने खुर्जा की ओर तेजगति से आ रहे अज्ञात ट्रोला चालक ने ई रिक्शा में सामने से जोरदार टक्कर मार दी जिससे ई रिक्शा में सवार आरती देवी उसकी छोटी बहन की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि गंभीर रूप से घायल ई रिक्शा चालक मोहल्ला कोठेतरिया जेवर निवासी सतवीर 27 वर्ष को जेवर के निजी अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। तीन लोगों की दर्दनाक मौत से नाराज आक्रोशित लोगों ने मृतक दोनों बहनों के शवों को रोड पर रखकर वाहनों पर पथराव कर क्षतिग्रस्त कर दिया और जेवर खुर्जा मार्ग को करीब एक घंटे के लिए जाम कर दिया, जिससे वाहनों की लम्बी कतारें लग गई। एसीपी जेवर रूद्र कुमार सिंह व कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज सिंह चौहान ने पुलिस बल के जवानों के साथ मृतको के परिजनों को काफी समझाने का प्रयास किया मगर वह शवों रोड़ पर रखकर दहाड़ मार मार विलाप कर रहे थे।

ट्रोला चालक को घेराबंदी कर हिरासत में लिया गया

घटनास्थल पर एडिशनल डीसीपी ग्रेटर नोएडा अशोक कुमार पहुंचे और मृतकों के परिजनों को अज्ञात दोषी चालक के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करने का आश्वासन देकर दोनों बहनों के शवों को दो एंबुलेंस की मदद से जेवर के निजी लाया गया। जहां कोतवाली पुलिस ने तीनों मृतकों के परिजनों की मौजूदगी में उनके शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली पुलिस ने ट्रोला चालक को घेराबंदी कर दबोच कर हिरासत में लिया है।

आरती की मौत से ससुराल में पसरा मातम

आरती का विवाह करीब सात वर्ष पूर्व जिला अलीगढ़ के रामघाट निवासी जुगेंद्र के साथ हुआ था आरती आठ माह की गर्भवती थी जो वर्तमान में अपने मायके गांव माडलपुर बंजारा आयी हुई थी। हादसे में आरती देवी उसकी छोटी बहन मोहिनी की मौत हो गई। जबकि उसकी पांच वर्षीय नाबालिग पुत्री भी घायल हो गयी है। मौत की खबर से मृतका की ससुराल में मातम छा गया और ससुराल जन भी चीख मार मार कर रो रहे थे।

मृतका बहनों के गांवों में नहीं जले चूल्हे

गांव माडलपुर बंजारा की दो सगी बहनों की एक्सीडेंट में हुई दर्दनाक मौत से गांव में जहां मातम पसरा हुआ है वहीं गांव में चूल्हे तक नहीं जले। घटना को लेकर ग्रामीणों की आंखें नम थी।

दोनों बहनों का अलग-अलग होगा अंतिम संस्कार

सूत्रों की मानें तो आरती देवी और उसकी छोटी बहन मोहिनी का शव शनिवार को परिजनों को सौंप दिया जायेगा। उसके बाद मोहिनी का माडलपुर बंजारा में अंतिम संस्कार होगा, जबकि आरती का उसकी ससुराल रामघाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा। जिससे दोनों बहनों के अंतिम संस्कार में नजदीकी रिश्तेदारों के अलावा मृतका के परिजन भी शामिल नहीं हो पायेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button