राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 2 February 2024: इन राशि वालों का बढ़ेगा कारोबार, इनको मिल सकता है शुभ समाचार

Daily Horoscope 02 February 2024: ज्योतिष के अनुसार 02 फरवरी 2024, शुक्रवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज दोपहर 04:03 तक सप्तमी तिथि फिर अष्टमी तिथि रहेगी. आज पूरे दिन स्वाति नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग. बुधादित्य योग, शूल योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा.

चन्द्रमा तुला राशि में रहेंगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ – अमृत का चौघडिया एंव दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेगे जिससे पति-पत्नी में बोडिंग मजबूत होगी. शूल और बुधादित्य योग के बनने से मार्किट में आपके ही बिजनेस की चारों तरफ चर्चा होगी, जिससे आपको धन लाभ होगा. वर्कस्पेस पर आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं और यह यात्रा आपके लिए अनुकूल रहेगी. कर्मचारियों के लिए यात्राएं थोड़ी कठिन रह सकती हैं परंतु अंत में आपको इससे अच्छे लाभ भी मिलेंगे. घर-परिवार में आपके व्यवहार और आचरण में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे. आपकी रोमांटिक लाइफ मस्त रहेगी.

नई पीढ़ी को अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. तभी सफलता हासिल होगी. स्टूडेंट्स अध्ययन में मजबूत इच्छाशक्ति के साथ आगे बढ़ेंगे, साथ ही उनको मेहनत के अनुसार रिजल्ट मिलेगा. “दो अक्षर का होता है लक, ढाई अक्षर का होता है भाग्य, तीन अक्षर का होता है नसीब, पर ये चारों के चारों चार अक्षर के मेहनत से छोटे होते है .” सेहत को लेकर सतर्क रहें आत्मविश्वास को बनाएं रखे .

वृषभ राशि (Taurus)
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगी . बिजनेस में धन से संबंधित मामलों में विशेष सावधानी बरतें. बिजनेसमैन का काम कल टालने से बचें, बिज़नेस रिलेटेड जरूरी काम वक्त रहते ही पूरे करें. वर्कप्लेस पर आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. कर्मचारियों को संकटों का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए विपरीत परिस्थितियों से निपटने के लिए खुद को तैयार रखें.

गलतफहमी दूर होने से फैमिली में सभी के चेहरे पर खुशी रहेगी . “शीशा और रिश्ते दोनों ही बड़े नाजुक होते हैं, दोनों में सिर्फ एक ही फर्क होता है, शीशा गलती से टूटता है, और रिश्ते गलतफहमी से. जीवनसाथी के शॉपिंग की प्लानिंग बन सकती है. स्टूडेंट्स को स्टडी में बाधा आ सकती है, स्टूडेंट्स को टिचर से नई टेक्नोलॉजी का ज्ञान प्राप्त होगा जिससे उनकी कुछ परेशानियां कम होगी. सेहत का विशेष ध्यान रखें.

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेगें जिससे स्टूडेंट्स पढाई के तरीके में बदलाव करें लाभ होगा. बिजनेस में आय के नए स्त्रोत हाथ लगने से बिजनेस की ग्रोथ में इजाफा होगा, साथ ही बिजनेस में कुछ नया करने की प्लानिंग बना रहे है, तो सुबह 8.15 से 10. 15 और दोपहर 1.15 से 215 के मध्य करें. बिजनेस में किसी नए टेंडर को लेकर विदेश यात्रा करने का अवसर मिलेगा.

कार्यस्थल पर आप द्वारा किए गए कार्यों का ग्राफ बढ़ते देख शत्रुओं को जलन होगी. कर्मचारियों के रुके हुए कामों के अचानक तेजी आएगी. पैतृक सम्पति से जुड़े विवाद आपके पक्ष में आएंगे. लव लाइफ में कोई नया रिश्ता भी बन सकता है. बाहरी व्यक्ति की आलोचना नई पीढ़ी पर नेगेटिव इफ़ेक्ट डाल सकती है. लोगों की बातों को दिल पर लेने से बचें. स्टूडेंट्स को अधिक मेहनत के साथ अध्ययन करने की जरूरत है. जीवनसाथी को स्वस्थ्य से संबंधित कुछ समस्या हो सकती है.

कर्क राशि (Cancer)
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेगें जिससे भूमि-भवन के मामलो में समस्या आऐगी. ऑनलाइन बिज़नेस में अप डाउन की स्थिति आपकी रातों की निंद चुरा लेगी. बिजनेस में आपको किसी टेंडर में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. वर्कस्पेस पर आप किसी पर विश्वास न करें. धोखा मिल सकता है. कर्मचारियों के मान-सम्मान को किसी कारण से हानि पहुंच सकती है. जीवनसाथी के साथ किसी कार्य को लेकर असहमति का भाव रह सकता है.

लव लाइफ में लव पार्टनर से कुछ अनबन हो सकती हैं. होम एप्लायंसेज की खरीददारी में पैसे ज्यादा खर्च हो सकते है. कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी कर रहे युवाओं को थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है. लंबे इंतजार के चलते अपना साहस बनाए रखें. स्पॉट्स पर्सन के लिए दिन काफी हद तक पक्ष में रहेगा. घर की सुख सुविधाओं को लेकर खर्चा ज्यादा हो सकता है, इसका मलाल न रखकर घरवालों की खुशी को प्राथमिकता दें. सेहत नरम रहेगी. सीजनल फीवर, वायरल वीकनेस की संभावना .

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेगे जिससे रिशतेदारों से मदद मिलेगी. बिजनेस में कोशिश करें कि किसी नये कार्य की शुरुआत न करें, पहले से जो कार्य कर रहे हैं उसमें बेहतर करने की कोशिश करें. बिज़नेस में अनुभवी व्यक्ति के मार्गदर्शन से विस्तार होने की संभावना बन रही है, उनके बताए गए रास्ते पर चलने से आर्थिक मुनाफे में भी बढ़ोतरी होगी. वर्कप्लेस पर आप स्वयं के अंदर आए हुए परिवर्तनों को देखकर आश्चर्यचकित होंगे. कर्मचारी आप कार्य अधिक होने से दूसरों के साथ बातचीत करने में कम रुचि लेंगे.

वर्कस्पेस पर आपकी मुस्कान और मदद हर समय टीम और सहकर्मी के लिए तैयार रहने से सभी आपका आदर करेंगे. “मुस्कान और मदद ये दो ऐसे इत्र हैं जिन्हें जितना अधिक आप दूसरों पर छिड़केंगे उतने ही सुगंधित आप स्वयं होंगे .”घर पर आपको एक जिम्मेदार व्यक्ति बनना होगा. प्रेम-प्रसंग के लिए आप समय न निकाल पाने से दुखी रहेंगे. स्टूडेंट्स को स्टडी में नई चुनौतियों से दो-दो हाथ करने पड़ सकते है. सेहत के मामले में आंखों व पैरों में तकलीफ हो सकती है.

कन्या राशि (Virgo)
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेगे जिससे पैतृक सम्पति के मामलो में सफलता मिलेगी. शूल और बुधादित्य योग के बनने से बिज़नेस में प्रॉफिट होने से आपके बिजनेस की ग्रॉथ बढ़ेगी. दिन की शुरुआत एम्प्लॉयड पर्सन एनर्जेटिक नजर आएंगे, जिसके चलते वह काम को निर्धारित समयावधि से पहले ही पूरे करने में सफल रहेंगे. वर्कस्पेस पर स्मार्ट वर्क आपकी सैलरी इनक्रीस करवा सकता है.

नई गाड़ी और घर लेने की प्लानिंग बन सकती है. नई पीढ़ी को अपनी विचारधारा बदलनी होगी, जिन क्षेत्र में वह खुद को कमजोर समझते हैं उसके लिए मेहनत करें और खुद को मजबूत बनाएं. चेस्ट पेन की समस्या से आपकों कुछ आराम मिलेगा. फैमिली का सर्पोट मिलने से आपके कार्य समय पर कम्पलिट होंगे. जीवनसाथी आपके लिए हर मोड़ पर मजबूती से खड़े मिलेंगे. मैनेजमेंट स्टूडेंट्स अपने लक्ष्य को पाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे.

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेगे जिससे बढेगा आत्म-सम्मान. बिजनेस में दिन कुल मिलाकर यादगार सौगात देने वाला है. पोलिटिकल टर्म्स से आपके हाथ कोई गवर्नमेंट आर्डर लग सकता है. बिजनेसमैन के लिए दिल और दिमाग का सही जगह प्रयोग करना ही उचित रहेगा. साथ ही आपको काल्पनिक विचारों से दूर रहना होगा. वर्कप्लेस पर दिन आपके लिए आर्थिक, सामाजिक रूप से अनुकूल रहेगा. कर्मचारियों का प्रमोशन व मनचाही जगह पर ट्रांसफर हो सकता है.

शूल और बुधादित्य योग के बनने से वकस्पेस पर बेस्ट एम्प्लाइज का प्राइज प्राप्त करने में आप सफलता प्राप्त करेंगे. तीर्थ यात्रा पर जाने के प्लानिंग बन सकती है. इस दौरान आप प्राचीन मान्यताओं और विचारधारा को महत्व देंगे. प्यार को लेकर आपका समय बहुत अच्छा चल रहा है. दिन स्टूडेंट्स के लिए काफी उत्साह व उमंगभरा रहेगा. समय सेहत में जोखिम उठाने का नहीं, वरन सेहत में सुधार लाने के लिए प्रयासरत रहे

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेगे जिससे विदेशी सम्पर्क होगी हानि. बिजनेस में खर्चों में अचानक बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है. पार्टनरशिप बिज़नेस में बिना पढ़े किसी भी डाक्यूमेंट्स पर सिग्नेचर न करें. वर्कस्पेस पर बेकार की बहस और गुस्से के कारण आप मुसीबत में पड़ सकते हैं. वर्कप्लेस पर आपका दिन मौज-मस्ती भरा रहेगा. कर्मचारियों का सीनियर्स से अच्छा व्यवहार होने से उनका दिन कुछ खास रहने वाला है.

नई पीढ़ी को नेगेटिव थिंकिंग पर काबू रखना होगा अन्यथा बनते हुए काम भी बिगड़ सकते हैं. पारिवारिक जीवन आनन्द पूर्वक बितेगा. आपकी रोमांटिक लाइफ सामान्य रहेगी. सोशल लेवल पर हाथ लगा अवसर का प्रॉपर वे से फायदा नहीं उठा पाएंगे. स्टूडेंट्स के विदेश यात्राओं की प्लानिंग बन सकती है. चोट दुर्घटना एवं कोर्ट केस का सेहत पर असर पड़ेगा.

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे प्रोफिट को बढाने के लिए प्रयास करें. शूल और बुधादित्य योग के बनने से मार्केट में किसी के साथ चल रही अनबन आपकी स्मार्ट थिकिंग से जल्द ही सुलझेगी जिससे बिजनेस में मुनाफा होगा . वर्कस्पेस पर आपके कार्य आपकी प्रॉंग्रेस करवाएंगे. कार्यस्थल पर आयी परेशानियों के कारण जॉब चेंजेंज का मानस बन सकता है. कर्मचारियों पर काम का प्रेसर ज्यादा होने से परेशान हो सकते हैं.

कार्य की अधिकता के कारण जीवनसाथी व बच्चों के साथ समय नहीं बिता पाएंगे. लव लाइफ के मामले में आप अनलकी हो सकते हैं. सरल भाषा में कहें तो नई पीढ़ी के पास करियर बनाने का मौका है, इसलिए अपने लक्ष्य पर फोकस करते हुए आगे बढ़ें. कम्पटीशन में सफल न होने से स्टूडेंट्स में आत्मविश्वास की कमी रहेगी, मन अशांत, चिंतित रहेगा. आपकी सेहत का गिरता ग्राफ आपके लिए चिंता का विषय बन सकता है.

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे जॉब में नयापन आऐगा. विदेश से या विदेश में बिजनेस करने वाले बिजनेसमैन को प्रॉफिट हाथ लग सकता है. बिजनेसमैन के कार्यों में सुधार होगा उन्हें अच्छा मुनाफा होगा. वर्कस्पेस पर वर्क लॉड ज्यादा होने से थकान रहेगी. एम्प्लॉयड पर्सन के लिए दिन कल के मुकाबले बैहतर जाएंगा. पॉलिटिशियन को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड सकता है.

“वह इंसान कभी भी सफल नहीं हो सकता जो रास्ते पर नहीं रास्ते पर आने वाली दिक्कतों के बारे में ज्यादा सोचता है. सेहत के मामले में दिन आपके लिए बेहतर रहेगा. फैमिली के साथ किसी रिलेटिव के साथ के यहां जाने की प्लानिंग बन सकती है. लव लाइफ में मधुरता आएगी. स्टूडेंट्स किसी प्रॉजेक्ट्स को पूर्ण करने में लगे रहेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे आध्यात्मिक ज्ञान बढेगा. बिजनेस में आप यदि कुछ नया करने की कोशिश कर रहे हैं, तो पहले अच्छे से उसके बारे में किसी बुजुर्ग या जानकार से सलाह मशवरा करने के बाद ही करे. वर्कप्लेस पर आप अपने लक्ष्यों का निर्धारण कर कड़ी मेहनत और लगन के साथ काम करेंगे और सफलता प्राप्त करेंगे. कर्मचारियों को किसी कार्य के चलते बाहरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है. आपको कोई ऐसा शुभ समाचार मिल सकता है.

अपने पिता के साथ अच्छा रिश्ता बनाए रखें जिसकी शायद ही आपने कल्पना की हो. नई पीढ़ी को किसी पुराने मित्र से लाभ मिलेगा जिससे पिछली समस्या का अंत होगा. फैमिली में बड़ों से कुछ नया सिखने को मिलेगा जो आपके लिए फ्यूचर में बोहत काम आएगा. “कुछ पल बैठा करों बुजुर्गों के पास हर चीज गुगल पर नहीं मिलती.” विदेश में अध्ययन कर रहे स्टूडेंट्स को अध्ययन में नए अवसर प्राप्त होंगे. गर्भवती महिलाओं को कुछ स्वास्थ्य संबंधित तकलीफ हो सकती है.

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में किसी से झगड़ा हो सकता है. बिज़नेस में आपको कुछ प्रॉब्लम से रूबरू होना पड़ेगा. बिजनेसमैन को उनके कस्टमर टूटने की आशंका है, इसलिए कस्टमर को लेकर नई रणनीति बनानी पड़ सकती है. वर्कप्लेस पर फालतु के काम का दबाव होने से आप परेशान हो सकते हैं. कार्य में मन नहीं लगेगा आत्मविश्वास की कमी रहेगी.

एम्प्लॉयड पर्सन को यदि टीम का नेतृत्व करने का मौका मिलता है, तो सभी के कार्य पर पैनी निगाह रखें, जिससे काम का संचालन अच्छे से हो सके. पारिवारिक जीवन भी बहुत चुनौतीपूर्ण रहने वाला है. लव लाइफ में जुठे वादे न करे बहस हो सकती हैं. स्टूडेंट्स पर अध्ययन को लेकर डिप्रेशन में रहेंगे. यात्रा प्रवास के दौरान सतर्क रहें. सेहत में अधिक काम के चलते सिर व आंखों में दर्द रहेगा इसलिए काम के बीच-बीच में थोड़ा रिलैक्स भी करते चलें .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button