राशिफल

Horoscope Today 14 January: धनु, कुंभ, मीन राशि वाले खास लोगों के साथ अधिक समय बिताऐंगे, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 14 January 2024: आज का राशिफल 14 जनवरी दिन रविवार को चंद्रमा शनि देव की राशि कुंभ में संचार करने वाले हैं। साथ ही आज रवि योग और धनिष्ठा नक्षत्र का प्रभाव भी रहने वाला है। ग्रहों-नक्षत्रों के प्रभाव से मेष राशि वालों की आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी और तुला राशि वाले रविवार की छुट्टी का आनंद लेंगे। वहीं मीन राशि वालों की लव लाइफ में कुछ परेशानियां आएंगी, जिससे परेशान रहेंगे। आइए जानते हैं रविवार का दिन मेष से मीन तक सभी राशियों पर कैसा प्रभाव रहेगा, जानिए ऐस्ट्रॉलजर चिराग दारूवाला से।

मेष राशिफल: आमदनी में बढ़ोतरी होगी

मेष राशि वालों के लिए आज का दिन व्यस्तता वाला रहेगा। काम को लेकर आप थोड़े चिंतित रहेंगे लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह आपका भ्रम है। आपके द्वारा पहले किए गए कार्यों का आपको अच्छा फल मिलेगा। हालात आपके पक्ष में खड़े नजर आएंगे और आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी। आपको अपने ऑफिस में सावधान रहना चाहिए और बहस करने के बजाय लोगों की राय सुनना पसंद करना चाहिए।

आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्यदेव को जल अर्पित करें और किसी बीमार व्यक्ति की मदद के लिए आगे आएं।

वृषभ राशिफल: आपका रिश्ता मजबूत होगा

वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। आप भविष्य में किसी बड़ी यात्रा की योजना बनाएंगे और अपने घर या दुकान का निर्माण कार्य शुरू करने पर भी विचार कर सकते हैं। आपके मन में अच्छी भावनाएं रहेंगी और आप काफी हल्का महसूस करेंगे। आपका पार्टनर दिल के राज आपके सामने उजागर करेगा, जिससे आपका रिश्ता मजबूत होगा। जो लोग शादीशुदा हैं, उनके दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा और रोमांटिक माहौल रहेगा।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। बरगद के वृक्ष की जड़ में दूध अर्पित करें और अपनी समस्याओं के बारे में अवगत कराएं।

मिथुन राशिफल: कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा

मिथुन राशि वालों को आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा। आप मानसिक तनाव से परेशान रहेंगे और आपका स्वास्थ्य भी थोड़ा कमजोर रह सकता है लेकिन जैसे-जैसे दिन चढ़ेगा आप काफी बेहतर महसूस करने लगेंगे। काम के सिलसिले में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपकी आमदनी बहुत अच्छी रहेगी और कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा। जो लोग सरकारी क्षेत्र में हैं, उन्हें बहुत अच्छा लाभ मिल सकता है।

आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्यदेव को अर्घ्य दें और मछलियों को आटे की गोली खिलाएं।

कर्क राशिफल: पार्टनर से झगड़ा करने से बचें

कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा, आपको अटके धन की प्राप्ति होगी और घर के छोटे बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। कामकाज में भागदौड़ की वजह से शारीरिक कमजोरी से थकान महसूस होगी। व्यापारियों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है, लेकिन पार्टनर से झगड़ा करने से बचें। आज का दिन लव लाइफ में रोमांस के लिए जाना जाएगा और अगर आप शादीशुदा हैं तो जीवनसाथी की बिगड़ती सेहत आपकी परेशानी बढ़ा सकती है। काम के सिलसिले में आपकी स्थिति मजबूत होगी और कुछ काम आपकी सलाह लेकर भी बनेंगे।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। घर के मुख्य दरवाजे पर घी के दो दीपक दरवाजे के दोनों तरफ रख दें।

सिंह राशिफल: समाज में सम्मान मिलेगा

सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। जीवन में जो असमंजस की स्थिति थी, वह अब दूर हो जाएगी और परिस्थितियां स्पष्ट नजर आने लगेंगी। आपकी आय में वृद्धि होगी, कार्यों में सफलता मिलेगी। परिवार की उन्नति के लिए किए जा रहे प्रयास सफल होंगे। आपको समाज में सम्मान मिलेगा और किसी धार्मिक कार्य में आपके योगदान के लिए आपको पुरस्कृत माना जा सकता है। शाम का समय किसी धार्मिक स्थल पर व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 61% आपके पक्ष में रहेगा। तांबा, मसूर की दाल, गेहूं, गुड़ का दान करें और गायों को गुड़ खिलाएं।

कन्या राशिफल: सफल जीवन का आनंद उठाएंगे

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। जिन कार्यों में रुकावट का सामना करना पड़ रहा था, तो आज वह समस्या खत्म हो जाएगी। आपका ध्यान आज बच्चों की सेहत पर रहेगा और उनका पूरा ख्याल रखेंगे। सफल जीवन का आनंद उठाएंगे। जो लोग प्रेम जीवन में हैं उन्हें आज झगड़े से बचना चाहिए। काम के सिलसिले में आपका तेज दिमाग आपको जीत दिलाएगा और इसके दम पर आप अपने काम आसानी से पूरे कर पाएंगे। बिजनस के सिलसिले में किसी विशेषज्ञ की सलाह बहुत काम आएगी।

आज भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। स्नान ध्यान के बाद जल में रोली मिलाकर सूर्य देव को अर्घ्य दें।

तुला राशिफल: काम पर ध्यान देना होगा

तुला राशि वालों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। अपने बच्चों को स्नेह देंगे और रविवार की छुट्टी की वजह से घर पर शोर शराबा का माहौल रहेगा। वैवाहिक जीवन में अगर कोई समस्या चल रही थी, तो वह आज खत्म हो जाएगी। किसी से अटका धन प्राप्त होगा और परिवार के सदस्य के साथ रविवार की छुट्टी का आनंद लेंगे। परिवार के बुजुर्गों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें, उनसे बहस न करें और उनकी बात भी सुनें। आपको अपने काम पर ध्यान देना होगा, अन्यथा कुछ दिक्कतें आ सकती हैं।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। गरीबों को वस्त्र एवं भोजन दान करें और नमक रहित भोजन करें।

वृश्चिक राशिफल: खर्चों पर नियंत्रण रहेगा

वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। आप अपने घर-परिवार में व्यवस्थित हो जाएंगे और आपको महसूस होगा कि परिवार में कहां आपको ज्यादा ध्यान देना है। घरेलू खर्च भी जरूरत के मुताबिक होंगे और आपकी आमदनी सामान्य रहेगी। खर्चों पर नियंत्रण रहेगा और कोई सरकारी फॉर्म भी भर सकते हैं। परिवार के छोटे बच्चों में आपसी लड़ाई होने की आशंका बन रही है। जो लोग लव लाइफ में हैं, उन्हें अपने पार्टनर का सहयोग मिलेगा। जो लोग दांपत्य जीवन में हैं, वे अपने जीवन साथी के साथ किसी महत्वपूर्ण बात पर चर्चा करके कोई रास्ता निकाल लेंगे। बिजनस के लिए दिन अनुकूल है।

आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। जल में गुड़ व घी डालकर सूर्यदेव को अर्पित करें और सूर्य चालीसा का पाठ करें।

धनु राशिफल: कार्यकुशलता आपके काम आएगी

धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। घर में किसी खास मेहमान के आने से माहौल खुशनुमा रहेगा। अगर किसी स्वास्थ्य संबंध समस्या से परेशान हैं तो आज आपकी सेहत में सुधार आएगा। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और आपको संतुष्टि का भाव महसूस होगा। आपकी समझदारी और कार्यकुशलता आपके काम आएगी। आपकी लव लाइफ में तनावपूर्ण समय रहेगा और आपका प्रिय गुस्से वाले मूड में रहेगा। शादीशुदा लोगों का आज जीवनसाथी की मुस्कान से दिन खुशनुमा रहेगा।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। रोज रात में अंतिम रोटी काले कुत्ते को खिला दें।

मकर राशिफल: परिवार में सुख-शांति रहेगी

मकर राशि वालों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है क्योंकि आज आप खुद पर ध्यान देंगे। आज आप अपनी इच्छाओं को प्राथमिकता देंगे और उसके लिए भरपूर प्रयास भी करेंगे। काम के सिलसिले में आपको कई बेहतरीन नतीजे मिलेंगे और आप नौकरी बदलने का विचार बना सकते हैं, इस दिशा में प्रयास सार्थक साबित होंगे। वैवाहिक जीवन में सब अच्छा रहेगा और जीवनसाथी के साथ मिलकर कोई नई संपत्ति की खरीदारी करेंगे। आपकी आमदनी सामान्य रहेगी लेकिन परिवार में सुख-शांति रहेगी।

आज भाग्य 96% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्यदेव को जल दें और आदित्य स्त्रोत का पाठ करें।

कुंभ राशिफल: संतान पक्ष से शांति मिलेगी

कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा और कार्यों में बाधाएं दूर होंगी। स्थितियों में सुधार होगा और आप खुद पर अधिक विश्वास करेंगे। आज आपका आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा। परिवार में खुशियां आएंगी। घर पर मनोरंजन में समय व्यतीत होगा। आज आपको संतान पक्ष से शांति मिलेगी। दांपत्य जीवन प्रेम से भरपूर रहेगा। जो लोग प्रेम जीवन में हैं उन्हें भी आज अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। शाम के समय दोस्तों के साथ मौज मस्ती करते नजर आएंगे।

आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्यदेव को जल में गुड़हल के फूल मिलाकर अर्पित करें और सूर्य चालीसा का पाठ करें।

मीन राशिफल: गलतफहमियां दूर होंगी

मीन राशि वालों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। आपकी आमदनी बढ़ेगी और इससे आपको खुशी मिलेगी। आपके खर्चों में बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू हो जाएगा और आप जी भरकर खर्च करना चाहेंगे, इसलिए सावधान रहें क्योंकि पैसा बचाना एक अच्छी आदत है। लव लाइफ में कुछ परेशानियां आएंगी और आपके पार्टनर को आपकी जरूरत महसूस होगी। जो लोग शादीशुदा हैं, उनके दांपत्य जीवन में आज का दिन अच्छा रहेगा और जीवनसाथी से गलतफहमियां दूर होंगी।

आज भाग्य 68% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्यदेव को जल में चावल मिलाकर अर्पित करें और सूर्य बीज मंत्र का जप करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button