अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

दूसरे समुदाय के युवक ने मंदिर में घुसकर भक्तों पर किया हमला, 3 घायल, एक की हालत गंभीर, Video

उन्नावः बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र में विशेष समुदाय के एक सिरफिरे युवक ने नगर के ऐतिहासिक बाबा बोधेश्वर महादेव मंदिर प्रांगण में घुसकर दर्शन करने आए श्रद्धालुओं पर डंडे से ताबड़तोड़ हमला कर दिया. अचानक हुए हमले से दर्शनार्थियों में भगदड़ मच गई. मंदिर प्रांगण में तैनात पीएससी बल के जवानों ने किसी तरह हमलावर को काबू कर लिया. इसके बाद कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया.

अचानक मंदिर में पहुंचा और शुरू कर दी पिटाई

बता दें कि नगर के पश्चिम स्थित ऐतिहासिक बाबा बोधेश्वर महादेव मंदिर में नगर एवं क्षेत्र के सैकड़ों श्रद्धालु प्रतिदिन दर्शन-पूजन करने पहुंचते हैं. शुक्रवार को भाद्रपद पूर्णिमा के चलते सैकड़ों श्रद्धालु पवित्र शिवलिंग के दर्शन-पूजन करने मंदिर प्रांगण में पहुंचे थे. सुबह करीब साढ़े दस बजे अचानक एक सिरफिरा युवक अपने हांथ में डंडा लेकर मंदिर प्रांगण में घुस आया और दौड़-दौड़ कर डंडे से भक्तों की पिटाई करने लगा. पिटाई से पवित्र शिवलिंग के दर्शन करने आए मिलन सिंह, कैलाश सिंह निवासी मोहल्ला घूरे टोला, कृष्ण कुमार तिवारी निवासी मोहल्ला नौनिहाल गंज सहित कई अन्य श्रद्धालु घायल हो गए.

मंदिर में मची भगदड़, पीएसी ने हमलावर को किया काबू

अचानक हमले से श्रद्धालुओं में भगदड़ और चीख-पुकार मच गई. तभी मंदिर प्रांगण में तैनात पीएसी बल के जवान दौड़े और किसी तरह सिरफिरे युवक को काबू कर उससे डंडा छीन लिया. पीएससी बल ने हमलावर को हिरासत में ले लिया. सूचना पर पहुंची पुलिस हमलावर को कोतवाली ले आई. हमलावर ने अपना नाम जावेद निवासी मोहल्ला दरगाह शरीफ बांगरमऊ बताया है.

गंभीर रूप से घायल एक श्रद्धालु लखनऊ रेफर

मौके पर मौजूद अन्य श्रद्धालुओं ने आनन-फानन तीन घायल श्रद्धालुओं को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. यहां हालत नाज़ुक देखकर चिकित्सकों ने घायल कृष्ण कुमार तिवारी को हायर सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया. जबकि अन्य घायल को इलाज कराने निजी अस्पताल चले गए. घायल श्रद्धालु मिलन सिंह की तहरीर के आधार पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है. पुलिस हमलावर युवक से घटना के बाबत पूछताछ करने में जुटी है. बांगरमऊ कोतवाली इंचार्ज ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. घायलों को उपचार के लिए बांगरमऊ सीएचसी में भर्ती कराया गया है. पुलिस द्वारा जांच के बाद मुकदमा पंजीकृत कर आगे की विधि कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights