अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान का एक पत्रकार ‘हिंदू बाढ़ पीड़ितों’ की दुर्दशा की कर रहा था रिपोर्टिंग, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस्लामाबादः पाकिस्तान में भारी बाढ़ से प्रभावित लोगों की रिपोर्टिंग कर रहे एक पत्रकार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मामला सिंध प्रांत का है, जहां बाढ़ से सबसे खऱाब हालात हैं।  पुलिस ने पत्रकार नसरल्लाह गद्दानी को पाकिस्तानी हिंदुओं की दुर्दशा पर रिपोर्टिंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान पुलिस ने बुधवार को पत्रकार नसरल्लाह गद्दानी को  सिंध के मीरपुर मथेलो में भागरी समुदाय से संबंधित पाकिस्तानी हिंदुओं की स्टोरी को कवर करने के लिए 5 दिन के रिमांड पर ले लिया । पत्रकार ने बताया कि स्थानीय प्रशासन ने भागरी समुदाय के लोगों को हिंदू होने के कारण बाढ़ राहत शिविर से निकाल दिया था। कवरेज का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया है।

वीडियो में हिंदू भागरी समुदाय के लोग अपनी भयावह स्थिति और स्थानीय प्रशासन के प्रति अपने व्यवहार को बताते हुए नजर आ रहे हैं। हिंदुओं ने कहा कि स्थानीय प्रशासन ने उन्हें यह कहते हुए बाढ़ राहत शिविरों से निकाल दिया था कि वे बाढ़ पीड़ित नहीं हैं। वीडियो में बाढ़ पीड़ितों को विनाशकारी प्राकृतिक आपदा के बीच पानी, भोजन और आश्रय सहित बुनियादी संसाधनों से वंचित होने के बाद देश में अपनी खराब स्थिति के बारे में रोते हुए देखा जा सकता है। पाकिस्तान की इस बाढ़ ने 33 मिलियन से अधिक लोगों को प्रभावित किया है।

वीडियो में एक पीड़ित को रोते हुए और कहते हुए देखा जा सकता है, ‘हमें हिंदू होने के कारण शिविर से बाहर कर दिया गया है। उन्होंने हमें भोजन और पानी भी उपलब्ध कराने से इनकार कर दिया है। उन्हें लगता है कि हम बाढ़ के शिकार नहीं हैं। अब हम कहां जाएं? हमारे बच्चों को कैसे जीवित रहना चाहिए ?’ ‘हम गरीब हैं और बाढ़ में अपना घर खो दिया है। और स्थानीय प्रशासन हमें बताता है कि हम बाढ़ पीड़ित नहीं हैं। हमारे साथ छोटे बच्चे हैं।’ वीडियो में एक और पीड़ित ने कहा, ‘अब हम कहां जाएं? हम भोजन और पानी के बिना कैसे जीवित रहेंगे?’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights