उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

यूपी में BJP कोटे से बनाए गए 6 नए MLC, गवर्नर ने इन नामों पर लगाई मुहर

यूपी सरकार ने विधान परिषद सदस्‍य मनोनीत करने के लिए राज्‍यपाल को 6 नामों के प्रस्‍ताव भेजे थे. सोमवार को राज्‍यपाल की ओर से इन नामों पर मंजूरी दे दी गई. इसके बाद 6 सदस्‍यों को विधान परिषद का सदस्‍य मनोनीत कर दिया गया. इसमें रजनीकांत माहेश्वरी (पूर्व क्षेत्रीय अध्यक्ष, ब्रज भाजपा), साकेत मिश्रा ( पूर्वांचल विकास बोर्ड के सदस्य, नृपेंद्र मिश्र के पुत्र), लालजी प्रसाद निर्मल ( (अंबेडकर महासभा), तारिक मंसूरी (वीसी एएमयू), रामसुभग राजभर (अधिवक्ता, आजमगढ़) और हंसराज विश्वकर्मा (भाजपा जिलाध्यक्ष, काशी) का नाम शामिल है.

पिछले साल से 6 सीटें थीं खाली 

बता दें क‍ि पिछले साल जून से विधान परिषद में मनोनयन कोटे की 6 सीटें खाली थीं. सीटों को भरने के लिए कई बार संगठन और सरकार के स्तर पर प्रयास किया गया, लेकिन नाम तय न होने के कारण ये रिक्‍त चल रहे थे. हाल ही में निकाय चुनावों की आरक्षण सूची जारी होने के बाद गहमागहमी तेज हो गई.

दलित वोटों को साधने की कोशिश 

इसी बीच यूपी सरकार ने रिक्त सीटों के लिए नाम तय कर राजभवन को भेज दिए थे. राजभवन ने इस पर मुहर लगा दी है. बता दें कि लालजी प्रसाद निर्मल दलित वर्ग से आते हैं और मौजूदा समय में अंबेडकर महासभा के कर्ता-धर्ता होने के साथ अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम के अध्यक्ष हैं. ऐसे में उन्‍हें विधान परिषद का सदस्‍य मनोनीत कर भाजपा दलित वोटों को साधने में लगी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights