अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

गोरखपुर में पैथोलाजी संचालक के घर से दिनदहाड़े 45 लाख की चोरी

गोरखपुर: सर्दी शुरू होते ही गोरखपुर में चोरियां बढ़ गईं हैं. पिछले 3 दिनों में अलग-अलग थानों में 7 मकानों में चोरियां हुईं (theft in gorakhpur). वहीं, बीते एक हफ्ते में चोरों ने 10 से ज्यादा चोरियां को अंजाम दिया है. इससे पुलिस की रात्रि गस्त व मुस्तैदी पर सवाल खड़ा हो रहा है. मंगलवार को तो पीपीगंज इलाके में एक ही रात में 5 मकानों में चोरी हुई थी.

जानकारी के अनुसार, खोराबार गांव निवासी जयप्रकाश शुक्ल मंगलवार की सुबह 10 बजे अपनी पत्नी को लेकर घर से निकले. उन्होंने पत्नी को बस में बैठाकर देवरिया के लिए भेज दिया और खुद सिंघड़िया स्थित अपनी पैथोलॉजी पर आ गए. उनकी पत्नी देवरिया में लाइब्रेरियन हैं. शाम 4 बजे वह घर लौटे और घर के अंदर गए तो देखा कि अलमारी व बेड का लॉकर टूटा हुआ था. उनके घर से करीब 40 से 45 लाख रुपए के जेवरात गायब थे.

जयप्रकाश शुक्ल के बेटे की जनवरी में शादी होनी है. वह शादी की तैयारी कर रहे थे. उनका एक बेटा हिमाचल प्रदेश में आईआईटी व एक बेटा देवरिया में खेलकूद का पढ़ाई करता है. वह मूल निवासी चौरीचौरा बसडीला के हैं. जयप्रकाश 10 वर्ष से खोराबार में मकान बनवाकर रहते हैं. इस सम्बंध में इंस्पेक्टर खोराबार कल्याण सिंह सागर ने बताया कि तहरीर मिली है. जांच की जा रही है.

एक ही रात में 5 मकानों में चोरीः पीपीगंज के जंगल कोडिया के पलिया व जिन्दापुर गांव में मंगलवार की रात 5 मकानों में चोरी हुई. जानकारी के अनुसार राकेश के घर से 70 हजार कैश व जेवरात, अंगूर यादव, ब्रिन्देश कुमार, सत्यपाल यादव के घर से जेवरात और रमाकांत यादव के घर से 3 लाख की चोरी हुई है. सभी ने तहरीर दी है.

खोराबार में 1 हफ्ते में 5 चोरियां: वहीं, सोमवार को भी खोराबार के करमहिया में विशाल सिंह के मकान में चोरी हुई थी. विशाल अपनी मां व बहन के साथ छठ मनाने अपने देवरिया के जोगन गए थे. उनके घर से जेवरात व 30 हजार कैश समेत 2 लाख की चोरी हुई थी. इसके अलावा 30 अक्टूबर 2022 को भी खोराबार के पकड़ियहवा निवासी आनन्द कुमार राय के घर से 20 हजार कैस व जेवरात समेत 3 लाख की चोरी हुई थी. 27 अक्टूबर 2022 को भी खोराबार के मोतीराम अड्डा में इमली चौराहा निवासी डॉक्टर बृजेश सिंह के घर से 35 लाख के जेवर व 105000 लाख कैश समेत करीब 50 लाख की चोरी हुई थी. यह चोरी दिन में इस समय हुई थी. जब डॉक्टर अपने क्लिनिक बेलीपार के भौआपार गए थे. इससे दो दिन पूर्व खोराबार में ही पांडेय गोल गांव में 10 लाख की चोरी हुई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button