अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

बिजनौर में चार वर्षीय बालिका की गला दबाकर हत्या, खेत में मिला शव

चार साल की मासूम की अपहरण के बाद गला दबाकर हत्या कर दी गई। बच्ची 24 घंटे पहले से अपने घर से लापता थी। शव गांव के पास खेत में कपड़े की गठरी में बंधा हुआ मिला। एएसपी पूर्वी, सीओ धामपुर व फॉरेंसिक टीम ने भी मौका मुआयना किया। पुलिस अधिकारियो ने पीड़ित परिजनों से घटना की जानकारी ली। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

गांव अकबरपुर देवमल निवासी अंकुर कुमार की चार वर्षीय पुत्री अनामिका मंगलवार सुबह करीब दस बजे घर से पास में स्थित स्कूल में अन्य बच्चों के साथ खेल रही थी। परिजनों के अनुसार बच्ची अंतिम बार स्कूल के बाहर खेलती देखी गई थी। काफी देर तक जब अनामिका घर नहीं आई, तो परिजनों ने उसे संभावित स्थानों पर तलाश किया, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। उन्होंने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने मामले को दर्ज करते हुए तत्काल कार्रवाई शुरू करते हुए ग्रामीणों के साथ बच्ची की तलाश की लेकिन सफलता नहीं मिली। बुधवार की सुबह करीब दस बजे गांव के ही कृपाल सैनी के ईख के खेत में बच्ची का शव पड़ा मिला। इसकी सूचना उन्होंने परिजनों को दी। उधर सूचना मिलते ही एएसपी पूर्वी ओमवीर सिंह, सीओ धामपुर अजय कुमार अग्रवाल, कोतवाल सतेंद्र सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। एएसपी पूर्वी ओमवीर सिंह ने बताया कि मृतक बच्ची के अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया था, जिसे हत्या में तरमीम कर दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जल्दी ही आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा।

शव मिलने से परिजनों में मचा कोहराम

बच्ची का शव मिलने से जहां परिजनों में कोहराम मचा हुआ है, वहीं आरोपी ने बच्ची के साथ बर्बरता भी दिखाई होगी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बच्ची के गले में कपड़े की पट्टी बंधी हुई थी। प्रथम दृष्टया बालिका की गला घोटकर हत्या करने का मामला सामने आ रहा है। बच्ची की जीभ भी बाहर निकली हुई थी और चेहरे पर पिटाई के निशान थे। बच्ची खेत में कपड़े की पोटली में बंधी हुई मिली।

रात के समय हत्यारे ने शव को कपड़े में बांधकर फेंका होगा

जिस स्थान पर बुधवार को बच्ची का शव बरामद हुआ, उक्त स्थान को बच्ची की तलाश करने के दौरान कई बार देखा गया था, लेकिन मंगलवार को वहां पर कुछ भी नहीं मिला। इसके चलते अनुमान लगाया जा रहा है कि रात्रि में किसी समय हत्यारे ने शव को कपड़े में बांधकर फेंका दिया होगा। क्योंकि रात्रि 11 बजे तक पुलिस ने भी बालिका की तलाश के लिए कांबिंग की थी।

बालिका को तलाशने को देर रात्रि तक चलाया गया सर्च ऑपरेशन

मंगलवार को परिजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस ने बच्ची के अपहरण का मामला दर्ज किया था। पुलिस ने बच्ची को तलाश करने का अभियान शुरू कर दिया था। परिजनों के साथ पुलिस ने बच्ची को तलाशने के लिए देर रात्रि तक सर्च ऑपरेशन भी चलाया, लेकिन सफलता नहीं मिल पाई थी। बच्ची का शव मिलने पर बुधवार को पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ मौके पर फॉरेंसिक टीम ने भी जांच की। वहीं पुलिस ने अपहरण के मामले को हत्या में दर्ज कर लिया है।

चार वर्षीय बच्ची का शव गांव के ही जंगल से बरामद हुआ है। जिसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। परिजनों की तहरीर पर पहले अपहरण की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। जिसको हत्या की धारा ओर बढ़ाई गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थति स्पष्ट होगी। घटना की शीघ्र अनावरण किया जाएगा।

-डॉ. धर्मवीर सिंह, पुलिस अधीक्षक बिजनौर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button