अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

Banda Boat Accident : यमुना में नाव पलटने से 35 लोग डूबे, निकाले गए तीन शव, SDRF और NDRF की टीमें पहुंची

बांदा जिले में रक्षाबंधन पर भाइयों को राखी बांधने रहीं महिलाओं से भरी नाव यमुना नदी की बीच धारा में पलट गई। इसमें 32 लोग लापता बताए जा रहे हैं। 15 लोग तैरकर बाहर आ गए। वहीं, तीन शव बरामद हुए हैं।  गुरुवार को दोहपर 3:10 बजे 3.10 बजे मर्का थाना क्षेत्र के कस्बे से फतेहपुर के असोथर जा रही नाव का यमुना नदी के बीच धार में पहुंची, तो पतवार टूट गई। इससे नाव डगमगाने लगी।

इसी बीच कई यात्री नाव से कूद पड़े। इससे पलट कर नदी में डूब गई। नाव में 50 यात्री सवार थे। हादसे की जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर डीएम अनुराग पटेल और एसपी अभिनंदन पुलिस बल के साथ पहुंचे। गोताखोरों से तलाश कराई जा रही है। इसके साथ ही प्रयागराज व लखनऊ से एसडीआरएफ की टीम बुलाई गई है। एपी अभिनंदन का कहना है कि नाव में करीब 35 लोग सवार थे।
इनमें से 15 लोग सुरक्षित तैरकर निकल आए, जबकि 17 लोग अभी भी लापता हैं। मर्का निवासी दिनेश का पुत्र किशन (01), फतेहपुर के असोथर के कउहन निवासी राजरानी (40), फतेहपुर के असोथर के सांवला डेरा निवासी फुलवा (45) के शव मिले हैं।

सीएम ने जताया दुख, प्रशासन को दिए जरूरी निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। मुख्यमंत्री ने डीएम अनुराग पटेल, डीआईजी विपिन मिश्रा, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को तत्काल मौके पर जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने दुर्घटना में हुई जनहानि पर शोक व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी, डीआईजी, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को तत्काल मौके पर जाने के निर्देश दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights