अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

औरैया में चोरी के आरोप में बच्‍चे को दी ताल‍िबानी सजा, रस्सी से बांधकर बेरहमी से पीटा, पांच गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसे देखकर इंसानियत भी शर्मशार हो जाए. चोरी के शक में एक नाबालिग दलित बच्चे को कुछ युवकों ने बंधक बनाकर पीटा. दबंगों ने बेरहमी से पिटाई करते हुए नाबालिग बच्चे को तालिबानी सजा दी. बच्चे के रस्सी से हाथ-पैर बांध दिए. इसके बाद डंडे और थप्पड़ों से उसकी जमकर पिटाई की. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई. पुलिस ने मामला दर्ज कर वीडियो में दिखाई दे रहे 3 लोगों को हिरासत में लिया है.

दलित नाबालिग बच्चे को बंधक बनाकर पीटने का मामला फफूंद थाना क्षेत्र के मोहल्ला जोगियान का है. जहां धर्म विशेष की बाहुल्य बस्ती है. कई लोगों ने नाबालिग दलित बच्चे को चोरी के आरोप में पकड़कर हाथ पैर रस्सी से बांधकर थप्पड़ और डंडे से मारपीट की. वायरल वीडियो में साफ साफ देखा जा सकता है की जिस स्थान पर बच्चे को पीटा जा रहा है. उसी स्थान पर कई लोग तमाशबीन बने हुए हैं. महिलाएं भी इस घटना को देख कर रोकने की जरूरत नहीं समझी.

मुस्लिम युवकों ने की पिटाई

जानकारी के मुताबिक अमित वाल्मिकी फफूंद थाना क्षेत्र का रहने वाला है. कुछ मुस्लिम युवकों ने उसकी पिटाई की है. पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस के हाथ-पांव फूल गए. आनन-फानन में पुलिस क्षेत्राधिकारी ने मौके पर पहुंचकर वीडियो की जांच पड़ताल शुरू की. पीड़ित नाबालिग की शिकायत पर केस दर्ज कर तीन व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया है.

एक आरोपी हिरासत में बाकी की तलाश जारी

इस पूरे मामले में पुलिस अधिकारी प्रदीप कुमार ने बताया कि सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसके संबंध में जांच की गई है. जांच में यह पाया गया यह वीडियो फफूंद थाना क्षेत्र के मोहल्ला जोगियान के गुड्डू मेडिकल स्टोर के पास का है. जिसमें पीड़ित बच्चें के साथ कुछ युवको द्वारा मारपीट की जा रही है. पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर जांच पड़ताल की जा रही है. इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है. बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button