अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तानी सेना बेस कैंप में घुसाया विस्फोटक से भरा ट्रक, बम और बंदूकों से आतंकवादियों ने किए ताबड़तोड़ हमले; 24 की मौत

पाकिस्तान में आतंकवादियों ने एक बार फिर बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में मंगलवार को आतंकवादियों ने पुलिस को निशाना बनाया है. एक पुलिस थाने पर आतंकवादी हमले में कम से कम 23 पुलिसकर्मी मारे गये हैं. आतंकवादी वारदात में 16 के घायल होने की भी खबर है. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के मुताबिक आतंकवादियों ने दक्षिण वजीरिस्तान कबायली जिले की सीमा से लगे डेरा इस्माइल खान जिले के एक दूरदराज स्थित एक दरबान पुलिस स्टेशन पर ये हमला किया है. सूत्रों के मुताबिक आतंकवादियों ने पहले तो विस्फोटक से भरे वाहन को पुलिस स्टेशन की इमारत से टकरा दिया, जिसके बाद मोर्टार से हमला किया गया.

जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी ढेर

पूरे मामले में स्थानीय पुलिस ने कहा कि इस हमले के बाद सुरक्षा बलों और हमलावरों के बीच गोलीबारी में 23 सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं और 16 घायल हो गए. हालांकि खैबर पख्तूनख्वा पुलिस ने ये भी जानकारी दी है कि इस दौरान मुठभेड़ में पुलिस ने दो आतंकवादियों को भी मार गिराया है. बाकी आतंकवादियों की तलाश की जा रही है. हमले करने आये आतंकवादियों की संख्या कितनी थी, ये अभी साफ नहीं हैं.

स्थानीय पुलिस के मुताबिक जैसे ही आतंकवादी हमले की सूचना मिली, लोकल पुलिस अलर्ट हो गई. इलाके के लोगों को सचेत कर दिया गया और फौरन कार्रवाई शुरू कर दी गई. जिसमें दो आतंकवादियों को वहीं ढेर कर दिया गया.

खैबर पख्तूनख्वा में स्कूल-कॉलेज बंद

आतंकवादी वारदात के बाद पुलिस की नई टुकड़ियों को फौरन घटनास्थल पर भेजा गया. आतंकवादी हमले के चलते जिला अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है, साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर जिले के सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights