अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

कानपुर में SSC की तैयारी करने वाले छात्र की हत्या, तीन दोस्तों ने दिया घटना को अंजाम

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक शख्स पर एनीमल मूवी देखने के बाद अपराध कुछ इस तरह सवार हुआ कि उसने एक युवक की गला रेतकर हत्या कर दी. तीन दोस्तों ने मिलकर युवक की हत्या की है. बताया जा रहा है कि तीनों ने युवक की हत्या सिर्फ इस बात पर कर दी क्योंकि वह उनके दुश्वन का दोस्त था. उन्होंने यही सोचा कि दुश्मन का दोस्त भी उनका दुश्मन है और बस इस हत्याकांड को अंजाम दे दिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला कानपुर के नवाबगंज का है. जहां रहने वाले 30 साल के प्रदीप की हत्या की गई है. प्रदीप मूल रूप से कन्नैज का रहने वाला था. प्रदीप पढ़ाई करने के लिए कानपुर में एक कमरा लेकर रह रहा था. पुलिस ने बताया कि प्रदीप पढ़ाई में होशियार था और एसएससी की तैयारी कर रहा था. पुलिस ने बताया कि प्रदीप शराब के नशे में रविवार रात को अपने घर लौट रहा था.

जब प्रदीप रास्ते में था उस वक्त ई रिक्शा से इलाके में रहने वाले सूरज, अंकुर और ललित भी नशे में धुत हालत में निकल रहे थे. प्रदीप ने उन लोगों को गाली दी और रुकने को कहा तो उनके बीच में झगड़ा शुरू हो गया. झगड़े में जब आरोपियों को पता चला कि प्रदीप की दोस्ती उनके दुश्मन देवा से है तो तीनों आरोपी आपे से बाहर हो गए. उन्होंने प्रदीप की गला रेतकर हत्या कर दी. हत्या के बाद आरोपियों ने प्रदीप की लाश को पूर्व विधायक राजेश्वर सिंह के फार्म हाऊस के बाहर फेंक दिया.

फार्म हाऊस के सिक्योरिटी गार्ड ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. सूचना पर तुरंत ही नवाबगंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शिकायत के आधार पर एक शख्स की गिरफ्तारी कर ली गई है. हालांकि पुलिस के चंगुल से अन्य दो आरोपी फरार हो गए. थोड़ी देर बाद पुलिस ने उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया. तीनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button