अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

मिर्जापुर में ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर, एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

जिले के थाना राजगढ़ क्षेत्र के अन्तर्गत इन्द्रानगर के पास मोटरसाइकिल की ट्रक से हुई टक्कर में 2 महिलाओं सहित 3 लोगों की मौत हो गई। अपर पुलिस अधीक्षक ओ पी सिंह ने बताया कि मोटरसाइकिल पर सवार रामदुलार मांझी (उम्र करीब-50 वर्ष) अपनी बहन अनीता (उम्र करीब-35 वर्ष) और मां कौशल्या (उम्र करीब-70 वर्ष) के साथ जा रहे थे। सिंह के अनुसार, जैसे ही तीनों राजगढ़ के इंदिरा नगर के पास पहुंचे, राजगढ़ की ओर से तेज गति से आ रहे ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दी । उन्होंने बताया कि कौशल्या और अनीता की ट्रक से कुचल कर मौके पर ही मौत हो गई। ट्रक की टक्कर के बाद रामदुलार दूर जा गिरा और गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे मंडली अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि थाना राजगढ़ पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लिया है, तथा आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है।

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी की अग्रिम जमानत याचिका मंगलवार को खारिज कर दी। उमर के खिलाफ 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान मऊ जिले में एक आपराधिक मामला दर्ज किया गया था। मऊ जिले के कोतवाली थाना में 4 मार्च, 2022 को दर्ज प्राथमिकी में आरोप है कि 3 मार्च, 2022 को पहाड़पुर मैदान में आयोजित जनसभा में प्रत्याशी अब्बास अंसारी, उमर अंसारी और करीब 150 अज्ञात लोग एकत्रित हुए और इन्होंने चुनाव बाद मऊ प्रशासन से हिसाब किताब लेने की धमकी दी।

इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने कहा कि अदालत परिसर की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों को छोड़कर, वकील, वादकारी या अन्य व्यक्ति राज्य के अदालत परिसरों में हथियार नहीं ले जा सकता। पीठ ने जिला न्यायाधीशों, अन्य न्यायिक अधिकारियों, अदालत परिसरों के सुरक्षा प्रभारियों व शस्त्र लाइसेंस प्राधिकारियों को ऐसे दोषी व्यक्तियों (अदालत परिसर में हथियार ले जाने वालों) के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने और लाइसेंस प्राधिकारी को उनके हथियार लाइसेंस रद्द करने के बारे में सूचित करने का निर्देश दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights