अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

मम्मी, पापा माफ करना… आपको घर, खेत व बेटियां मुबारक, सुसाइड नोट में युवक ने लिखी दर्द भरी दास्तां

आर्थिक तंगी से परेशान लोगों की खुदकुशी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे. अब ताजा मामला उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से आया है. यहां कर्ज के दबाव में एक युवक और उसकी पत्नी ने जहरीला पदार्थ पीकर अपनी जान दे दी. मरने से पहले युवक ने अपने पिता के नाम सुसाइड नोट भी लिखा. बताया कि कर्ज ज्यादा है और इसे चुकाना मुश्किल हो गया था. लेकिन उसके मरने के बाद डेथ सार्टिफिकेट दिखाने पर यह कर्ज माफ हो जाएगा. युवक यहां ऑटो चलाकर जीवन की गाड़ी खींचने का प्रयास कर रहा था. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

मामला गोरखपुर के पिपराइच थाना क्षेत्र में जंगल धूसड़ का है. युवक और उसकी पत्नी का शव किराए के घर में मिला है. युवक की पहचान मूल रूप से महराजगंज के सिंदुरिया क्षेत्र के चिउटहां निवासी विवेकानंद दुबे (30) के रूप में हुई है. वह अपनी पत्नी माधुरी (25) के साथ यहां किराए पर टिन शेड का घर लेकर रहता था. युवक का शव कमरे के बाहर अर्द्ध नग्न हालत में मिला है. जबकि कमरे के अंदर उसकी पत्नी का शव पड़ा था. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव के पास से एक डायरी बरामद किया है. इस डायरी में युवक ने अपना सुसाइड नोट लिखा है. इस सुसाइड नोट से पता चलता है कि वह कर्ज के दबाव में तो था ही, वह अपने माता पिता की उपेक्षा भी झेल रहा था.

पहले बाबू था, अब कोई पूछने वाला नहीं

मृत युवक विवेकानंद ने अपने सुसाइड नोट लिखा है कि ”मम्मी, पापा माफ करना मुझे, आप लोगों की परवरिश पर गर्व है. आपको घर, खेत, बैंक बैलेंस व तीनों बेटियां मुबारक, तीनों बहनों ने आप लोगों का दिमाग बदल दिया. मेरा मोबाइल फोन ऑन होते ही तगादा करने वालों के फोन आने शुरू हो जाएंगे, लेकिन उन्हें मेरा डेथ सर्टिफिकेट दिखा देना. कर्ज माफ हो जाएगा. आटो को सहजनवां के सेंटर से खरीदा हूं, इसे भी कंपनी वालों को लौटाने पर कर्ज माफ हो जाएगा. जब स्थिति ठीक थी तो मैं बाबू हुआ करता था, आज स्थिति खराब हुई तो कोई पूछने वाला नहीं. मेरी पत्नी के चरित्र पर आरोप की वजह से हम दोनों ने घर छोड़ा था. यह बात पूरा गांव जानता है.’

खाते में पैसे हैं, ब्रह्मभोज करा देना

विवेकानंद ने अपने सुसाइड नोट में एटीएम का पिन लिखते हुए अपने पिता से अपील की है कि खाते में कुछ रुपये पड़े हैं. पूरा पैसा निकालकर मेरा और मेरी पत्नी का ब्रह्मभोज करा देना. इसी के साथ उसने लिखा है कि तीनो बेटियों के साथ आप लोग खुश रहिए.

ऑटो बुक कराने आए व्यक्ति ने देखा शव

विवेकानंद के मकान मालिक एक सप्ताह पहले ही विवेकानंद ने घर किराए पर लिया था. शुक्रवार को एक व्यक्ति ऑटो बुक करने के लिए घर आया तो उसने इन्हें मृत देखकर शोर मचाया. इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights