अपराधनई दिल्ली

युवक ने अपनी पत्नी की गला घोंटकर की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली।   मौर्या एंक्लेव थाना पुलिस उस समय हक्की-बक्की रह गई, जब एक युवक ने थाने में आकर अपनी पत्नी की हत्या करने की बात कही। आनन-फानन पुलिस युवक को लेकर उसके घर पहुंची। बिस्तर पर एक महिला अचेत अवस्था में पड़ी थी। पुलिस तुरंत उसे पास के अस्पताल में लेकर गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृत महिला की पहचान मंदीप (32) के रूप में हुई है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

शुरुआती पूछताछ में पता चला कि आरोपी को अपनी पत्नी के चरित्र पर शक था। इस बात को लेकर उनके बीच अक्सर झगड़ा होता था। आरोपी की पहचान संजय (37) के रूप में हुई है। पुलिस ने महिला के शव का पोस्टमार्टम कराकर शास्त्री नगर में रहने वाले उसके परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि संजय  5.30 बजे मौर्या एंक्लेव थाने पहुंचा। उसने बताया कि रात करीब 3.30 बजे उसने कमरे में सो रही अपनी पत्नी के मुंह को तकिया से दबा दिया। जब वह अचेत हो गई तो गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी है। पुलिस आरोपी को लेकर मौके पर पहुंची। पहली मंजिल स्थित एक कमरे के बिस्तर पर महिला अचेत पड़ी थी। दूसरे कमरे में दोनों बच्चे सो रहे थे। पुलिस ने तुरंत महिला को पास के अस्पताल लेकर गई। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर शास्त्री नगर में रहने वाले महिला के परिजनों को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने मौके पर क्राइम और फोरेंसिक टीम को बुलाया। टीम ने वहां से कुछ साक्ष्य हासिल किए।

2016 में हुई थी शादी 
छानबीन के दौरान पता चला कि संजय की मंदीप से 2016 में शादी हुई थी। वह पीतमपुरा में वीपी ब्लॉक में अपने मकान में रहता था। भूतल पर उसके परिजन रहते हैं, जबकि वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ पहली मंजिल पर रहता था। संजय चाइनीज ट्रांसलेटर का काम करता था। उसने बताया कि ऐसे हालात बन गए थे कि उसने गुस्से में आकर वारदात को अंजाम दिया।

कई कंपनियों में काम कर चुका है आरोपी

जांच में पता चला कि आरोपी संजय कई कंपनियों में काम कर चुका है। वह कई साल तक चीन में भी रहा है। डेढ़ साल से वह दिल्ली में रहकर स्वतंत्र रूप से काम कर रहा था। वह जरूरत पड़ने पर दिल्ली के कुछ कंपनियों और हवाई अड्डे आता जाता था। पुलिस सूत्रों का कहना है कि चीन से आने के बाद उसे अपनी पत्नी के चरित्र पर शक होने लगा। इस बात को लेकर दोनों में अक्सर झगड़ा होने लगा।
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights