उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

योगी सरकार 2.0 आज पेश करेगी अपने 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड, सीएम योगी आदित्यनाथ बताएंगे राज्य की प्रगति

उत्तर प्रदेश की योगी 2.0 सरकार के दूसरे कार्यकाल के आज यानी 4 जुलाई को 100 दिन पूरे हो गए हैं. इन 100 दिनों में सरकार की ओर से जो अहम फैसले लिए गये उन्हें आज जनता की बीच रखा जाएगा. इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर 12 लखनऊ के लोकभवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री जनता को सरकार के उपलब्धियों से अवगत कराएंगे.

सीएम योगी ने इस 100 दिनों में कई बड़े फैसले लिए हैं. इन 100 दिनों में योगी सरकार ने पहली कैबिनेट में फ्री राशन के फैसले के बाद राज्य में निवेश लाने के लिए पहली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन तक कई बड़े फैसले लिए, आइए जानते हैं उनके बारे में. सरकार ने यूपी के 18 मंडलों में 18 मंत्रियों की तैनाती की गई. सभी मंत्रियों ने अपने अपने मंडलों का दौरा कर अपना रिपोर्ट सीएम को सौंपी थी. इन सभी मंत्रियों ने अपने जिलों का दौरा कर अपनी रिपोर्ट सीएम योगी आदित्यनाथ को सौंपी थी. हांलाकि योगी सरकार के इस कदम को 2024 के चुनाव से जोड़ कर भी देखा गया.

सीएम योगी ने अपने मंत्रियों और विभागों के लिए 100 दिन की कार्ययोजना तैयार की थी. सरकार गठन के बाद 100 दिनों, 6 माह, 1 वर्ष, 2 वर्ष और 5 वर्ष की कार्ययोजना तय की गई हैं. पहले 100 दिन के लक्ष्यों की रिपोर्ट भी सरकार के पास आ गयी है. 4 जुलाई को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार कार्यों की प्रगति से जनता को अवगत कराएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights