अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

अमित हत्याकांड: पत्नी ने प्रेमी और बहनोई की मदद से भाड़े के हत्यारों से कराई थी हत्या, 7 लाख में किया था सौदा

फतेहपुर. पूनम को पसंद नहीं था कि उसका पति उसे किसी गैर मर्द से बात करने और संबंध रखने से रोके. इसको लेकर उसकी हमेशा पति से नोंकझोंक होती थी लेकिन अवैध संबंध का विरोध करने से वो अपने पति पर इस कदर गुस्सा हो गई कि उसे मौत के घाट उतरवा दिया वो भी सुपारी देकर. पुलिस को गुमराह करने के लिये उसने दो दिनों तक खूब कहानी गढ़ी लेकिन अंतत: पकड़ी गई.

सुपारी देकर पति की हत्या कराने का ये मामला यूपी के फतेहपुर जिले का है. तीन दिन पहले घर के अंदर हुई धागा व्यापारी अमित गुप्ता की निर्मम हत्या का पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है. दरअसल अवैध संबंध का विरोध करने से नाराज पत्नी ने प्रॉपर्टी की लालच में अपने जीजा और प्रेमी के साथ मिलकर 7 लाख में सुपारी किलर से पति की हत्या कराई थी. पुलिस ने महज 72 घंटे के अंदर इस बहुचर्चित हत्याकांड का खुलासा करते हुए हत्यारोपी पत्नी पूनम गुप्ता, सुपारी किलर शेरा उर्फ अंकित, केशव गुप्ता और अंशुल पासवान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, जबकि घटना में शामिल महिला का प्रेमी अविनाश यादव, जीजा रामखेलावन समेत तीन आरोपी अभी भी फरार हैं.

घटना बिंद की कोतवाली क्षेत्र के कस्बा की है. एसपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि बताया कि 29 जनवरी 2023 की रात में 36 वर्षीय धागा व्यापारी अमित गुप्ता के सिर और गर्दन पर वार कर निर्मम हत्या कर दी गई थी. पत्नी पूनम गुप्ता का हाथ पैर बांधकर हत्यारे फरार हो गए थे।. हत्या के बाद शक के आधार पर मृतक की पत्नी पूनम गुप्ता को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो वह पुलिस को दो दिनों तक गुमराह करती रही. इस बीच पुलिस ने सर्विलांस की मदद से जब पूरे मामले की तफ्तीश की तो मृतक की पत्नी पर पुलिस की शक की सूई गहराती गई.

पुलिस की पूछताछ में मृतक के पत्नी ने हत्या का राज खोलते हुए अपना जुर्म कबूला. उसने बताया कि वह उसने अपने जीजा राम खेलावन और प्रेमी अविनाश यादव के साथ मिलकर पति की हत्या की साजिश रची थी. उसने अपने पति की हत्या की 7 लाख की सुपारी शातिर बदमाश शेरा उर्फ अंकित सिंह को दी थी.  29 जनवरी की रात जब उसका पति घर के अंदर सो रहा था तभी उसने दरवाजा खोल दिया और घर में दाखिल हुए सुपारी किलर अपने तीन साथियों के साथ मिलकर अमित गुप्ता की हत्या कर पत्नी का हांथ पाव बांधकर फरार हो गए थे.

एसपी के मुताबिक मृतक अमित गुप्ता ने पूनम गुप्ता ने प्रेम विवाह किया था. अमित मुंबई में रहकर धागा का कारोबार करता था. पत्नी पूनम गुप्ता का प्रेम प्रसंग जीजा राम खेलावन के दोस्त अविनाश यादव से चल रहा था, जिस कारण पति-पत्नी में अक्सर विवाद हुआ करता था. अमित के पास मुंबई में चार फ्लैट था. घटना से 5 दिन पहले वह एक फ्लैट बेचकर गांव आया था. बाकी का तीन फ्लैट बेचकर वह अपने परिवार के साथ ही गांव में रहना चाहता था. घटना से एक दिन पहले उसकी पत्नी भी गांव आई गई थी. पत्नी ने प्रॉपर्टी के लालच में अपने जीजा और प्रेमी के साथ मिलकर सात लाख की सुपारी देकर पति की हत्या करवा दी.

पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल तमंचा, रॉड, तीन मोबाइल और दो बाइक बरामद कर आरोपियों को जेल भेज दिया. घटना में शामिल आरोपी महिला का जीजा, प्रेमी समेत तीन लोग अभी भी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights