अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ में युवक ने युवती को छत से फेंका-मौत, धर्म परिवर्तन का बना रहा था दबाव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ से एक लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां के दुबग्गा थाना क्षेत्र में सूफियान नाम के एक युवक ने 17 वर्षीय किशोरी को छत से नीचे फेंक दिया. जिससे किशोरी गंभीर रूप से घायल हो गई. घायल किशोरी के परिजनों ने उसे ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया, जहां किशोरी की इलाज के दौरान मौत हो गई. किशोरी की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया. किशोरी की मां ने बताया कि मेरी बेटी सूफियान से शादी नहीं करना चाहती थी. इसलिए उसने छत से नीचे फेंक दिया.

छत से नीचे फेंकने का आरोप 

पूरा मामला दुबग्गा की डूडा कॉलोनी का है. निधि गुप्ता अपने परिवार के साथ रहती थी.निधि एक पार्लर में ब्यूटीशियन का काम सीखने जाती थी. इस दौरान निधि के घर के सामने ही रह रहने वाला सूफियान निधि का पीछा करता था. उसके घर में ताक झांक भी करता रहता था. निधि पर जबरन शादी के लिए दबाव बना रहा था. निधि ने जब इस बात की जानकारी अपने परिजनों को दी तो वे शिकायत करने सूफियान के घर पहुंच गए. इस दौरान दोनों परिवारों में कहासुनी भी हुई. इसी बीच युवती छत पर चली गई. पीछे से सूफियान भी छत पर आ गया. उसने किशोरी को छत से नीचे फेंक दिया.

मृतका की मां ने सूफियान पर लगाया गंभीर आरोप 

मृतका की मां ने बताया कि आरोपी पिछले कई दिनों से उनकी बेटी को तंग कर रहा था. उसके वीडियो होने की बात कह बेटी पर जबरन शादी करने का दबाव बना रहा था. सूफियान उसका धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम रीति-रिवाज से निकाह करना चाहता था. इसके लिए वह कई दिनों से दबाव बना रहा था जबकि निधि इसका विरोध कर रही थी. मृतका की मां ने आगे बताया कि सूफियान आए दिन मेरी लड़की का टॉर्चर करता था. कई दिनों से उसके पीछे पड़ा हुआ था.कल हमलोग उसके घर शिकायत ले कर गए थे. इस दौरान हमारी कहासुनी हो रही थी. हम लोग सूफियान के घर वालों को बता रहे थे कि आप अपने लड़के को समझाईए और हम अपनी लड़की को समझाएंगे. इसी दौरान सूफियान डंडा लेकर मामा को मारने के लिए दौड़ा. निधि मामले को संभालने के लिए आई तो उसने छत से नीचे फेंक दिया.

पुलिस की माने तो डूडा कॉलोनी में एक बच्ची अपने परिवार के साथ रहती थी. इनका किसी कारण से कॉलोनी में ही रहने वाले सूफियान के परिवार से विवाद हुआ. छत से गिरने से बच्ची की मौत हुई है. मृतका की मां की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. साथ ही आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किया जा रहे है. आरोपी का परिवार घर में ताला लगाकर फरार हो गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button