अंतर्राष्ट्रीय

क्या इमरान खान की पार्टी पर लगेगा प्रतिबंध? पूर्व प्रधानमंत्री ने किया अहम खुलासा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पर जल्द प्रतिबंध लगाया जा सकता है। इस संबंध में फिर से आवाज उठने लगी है। डॉन के अनुसार, इमरान खान ने कहा कि अगर उनकी पार्टी पर प्रतिबंध लगाया जाता है, तो वह आगामी आम चुनाव लड़ने के लिए एक नई राजनीतिक पार्टी बनाएंगे और चुनाव जीतेंगे।

गिरफ्तारी के बाद भड़क उठी थी हिंसा

दरअसल, 9 मई को भ्रष्टाचार के एक मामले में इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में हिंसा भड़क उठी थी। इमरान समर्थकों ने सेना के कई प्रतिष्ठानों पर हमला बोल दिया था। देश के राजस्व को काफी नुकसान पहुंचा था। उसके बाद प्रदर्शनकारियों और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पर सख्ती को लेकर कई सरकारी हस्तियों ने पार्टी पर प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया था।

रक्षामंत्री बोले- चल रहा बैन करने का विचार

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा था कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पर प्रतिबंध लगाना ही एकमात्र समाधान है। रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि इस कदम पर विचार किया जा रहा है और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष और विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने भी कहा था कि उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पर प्रतिबंध लगाने के किसी भी कदम का विरोध नहीं करेगी।

इमरान बोले- मेरा आधार बरकरार, फिर जीतेंगे

निक्केई एशिया द्वारा उनके चुनावी भविष्य पर संभावित प्रतिबंध के प्रभाव पर सवाल उठाए जाने पर इमरान खान ने कहा कि अगर वे पार्टी हटाते हैं तो हम एक नए नाम के साथ एक पार्टी बनाएंगे और फिर भी चुनाव जीतेंगे। उन्होंने ऐलान किया कि भले ही वे मुझे अयोग्य घोषित कर दें और जेल में डाल दें, फिर भी पार्टी जीतेगी। समर्थकों का आधार बरकरार है, उन्होंने दावा किया कि राष्ट्रीय राजनीति मौलिक रूप से बदल गई है।

अपनी पार्टी पर जारी कार्रवाई पर इमरान खान ने कहा कि सरकार अभी भी डरा-धमकाकर इसे तोड़ने की कोशिश कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights