अपराधउत्तराखंडराज्य

हूटर बजाने से रोका तो शराब कारोबारी के गार्ड ने व्यापारी को पीटा, व्यापारियों ने घेरी चौकी

मसूरी में सरेराह यूपी के शराब कारोबारी की दबंगई के आगे पुलिस के रवैये को लेकर व्यापारियों का आक्रोश फूट पड़ा। व्यापारियों ने पुलिस पर दबंगों का बचाने का आरोप लगाया। व्यापारियों ने प्रतिबंध के बावजूद कथित वीआईपी के वाहनों का काफिला मॉल रोड पर जाने देने और मारपीट के बाद भी कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए रात तक जमकर हंगामा किया।

कार्रवाई की मांग कर रहे व्यापारी करीब साढ़े छह घंटे तक चले हंगामे के बाद देर रात करीब साढ़े बारह बजे शांत हुए। माल रोड पर कुलड़ी की चढ़ाई में व्यापारी से मारपीट की सूचना पर बड़ी संख्या में व्यापारी मौके पर एकत्र हो गए थे। इस बीच आरोप वहां से भाग निकले। व्यापारियों ने आरोपियों के वाहनों को घेर लिया।

सूचना पर कोतवाल दिगपाल सिंह कोहली पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और व्यापारियों को समझाने का प्रयास किया। व्यापारियों का आरोप है कि पुलिस कार्रवाई का आश्वासन देते हुए मौके से व्यापारियों को कुलड़ी चौकी ले गई। आरोपियों के वाहन दूसरी तरफ झूलाघर स्थित कोतवाली ले गए।

इस पर व्यापारी भड़क गए और कुलड़ी चौकी लाने की मांग करने लगे। व्यापारी चौकी के अंदर और बाहर सड़क पर धरने पर बैठ गए। सीओ नीरज सेमवाल ने मौके पर पहुंचकर व्यापारियों से बातचीत की। इसके बाद आरोपियों के वाहनों को कुलड़ी चौकी लाया गया। पुलिस पांच आरोपियों को भी लेकर आई। व्यापारियों ने आरोप लगाया कि मुख्य आरोपी शराब कारोबारी के कहने पर उसके गार्डों ने मारपीट की।

ऐसे में मुख्य आरोपी को पुलिस चौकी लाया जाए। यह भी आरोप लगाया कि जिन्होंने मारपीट की, वह इन पांचों में नहीं थे और उन्हें बचाया जा रहा है। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता, पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल, एमपी कॉलेज के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मेघ सिंह कंडारी, भरत कुमाई, जगजीत कुकरेजा, अमित सिंघल, पूरन जुयाल, नागेंद्र उनियाल आदि मौजूद थे।

चौकी का शीशा भी तोड़ा

आरोपियों के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान चौकी का शीशा तोड़ दिया गया। साइड में लगे गुलदस्ते इधर-उधर फेंके गए। व्यापारियों की सीओ और कोतवाल के साथ तीखी नोकझोंक हो गई।

हथियार जब्त किए जाएं

व्यापारियों का आरोप है कि मारपीट करने वाले आरोपियों के गार्डों के पास हथियार भी थे। मार्केट में हूटर बजाते हुए वाहन हुड़दंग मचाते हुए गुजर रहे थे। आरोप लगाया कि आरोपी शराब कारोबारी अक्सर मसूरी में आता रहता है और इस तरह से दहशत फैलाता है। इससे व्यापारियों में डर का माहौल है। व्यापारियों ने आरोपियों पर कार्रवाई की मांग उठाई। हथियार जब्त कर उनका लाइसेंस निरस्त करने और वाहन सीज करने की मांग की गई।

बाजार बंद कराएंगे और थाने का घेराव भी करेंगे

इस प्रकरण के दौरान व्यापार संघ के महामंत्री जगजीत कुकरेजा ने कहा कि यदि इस मामले में आरोपी की ओर से माफी नहीं मांगी गई तो बाजार बंद करने के साथ ही थाने का घेराव भी किया जाएगा।

सवाल: प्रतिबंधित समय में कैसे घुसा काफिला?

व्यापार संघ महामंत्री जगजीत कुकरेजा, कोषाध्यक्ष नागेंद्र उनियाल समेत तमाम व्यापारियों ने पुलिस को शिकायत दी। उन्होंने आरोप लगाया, यह यूपी के शराब कारोबारी का काफिला था। व्यापारी भरत कुमाई ने आरोप लगाया कि माल रोड पर प्रतिबंधित समय में कैसे काफिला आने दिया? जबकि, पुलिस ने ही दो जनवरी तक प्रतिबंध लगाया था। पुलिस और नगर पालिका इसका जवाब दे।

प्राइवेट वाहन में हूटर बजा कार्रवाई क्यों नहीं की गई

व्यापारियों ने यह आरोप भी लगाया कि अनाधिकृत तरीके से प्राइवेट वाहन कैसे एस्कॉर्ट में हूटर बजाते हुए गुजर रहे थे। पुलिस ने इस पर कार्रवाई क्यों नहीं की। व्यापारियों ने ‘वीआईपी कल्चर बंद करो’ और पुलिस मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। इसके साथ ही, पुलिस पर मौके पर देर से पहुंचने का आरोप लगाया। इस बीच मौके पर पुलिस और व्यापारियों के
बीच तीखी झड़प भी हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights