उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

हमीरपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- हमने बोतल में बंद कर दिया सपा, बसपा और कांग्रेस का जिन्न

संत रविदास जी की जयंती पर बुधवार को वाराणसी के सिरगोवर्धनपुर स्थित मंदिर में पूजा करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपनी चुनावी जनसभा शुरू की. उन्होंने बुधवार को हमीरपुर और महोबा में सपा, बसपा और कांग्रेस पर तंज किया कि बीजेपी ने इन दलों के जिन्न को बोतल में बंद कर दिया है.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले महोबा और उसके बाद हमीरपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने हमीरपुर की राठ विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा में बिना नाम लिए कहा, ‘ये समाजवादी नहीं परिवारवादी तो थे ही वास्तव में ये तमंचावादी भी थे.’ उन्होंने कहा कि हमने सपा, बसपा और कांग्रेस के जिन्न को बोतल में बंद कर दिया है. ये प्रदेश के विकास के अपशकुन हैं. इन्हें जितना दूर करोगे प्रदेश का विकास भी उतना ही तेज होगा.

उन्होंने वैक्सीन का विरोध करने वालों पर तंज किया कि यूपी की जनता बढ़-चढ़कर मतदान कर ऐसे लोगों को मुंहतोड़ जवाब दें. उन्होंने जनसभा में नारा लगवाया कि पहले मतदान फिर जलपान. उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण, काशी में विश्वनाथ धाम और चित्रकूट धाम का निर्माण सिर्फ भाजपा की डबल इंजन की सरकार ही करा रही है. क्या ये काम सपा, बसपा, कांग्रेस करा पाएगी?

सीएम योगी ने माघी पूर्णिमा और संत रविदास जी की जयंती की बधाई दी. कहा कि विश्वविद्यालय बनाने के लिए सभी नियम बना दिए गए हैं. ये कोई सपा-बसपा की सरकार नहीं है कि कोई लेनदेन हो. पांच साल पहले इस बुंदेलखंड क्षेत्र की क्या स्थिति थी, यहां खनन माफिया, भूमाफिया हावी थे, पेशेवर अपराधी और डकैतों का एक साम्राज्य चलता था. उन्होंने कहा कि पांच साल पहले बेटियां सुरक्षित नहीं थी, इन पांच वर्षों में हर बेटी अपने आपको को सुरक्षित महसूस कर रही है, बिना भय और आतंक के स्कूल जा सकती है.

उन्होंने कहा, ‘पांच साल पहले माफिया और भूमाफिया हावी थे. आज जब मैं यहां स्वामी ब्रह्मानंद जी की पावन स्थली पर आया हूं तो मैं देख रहा था कि यहां के नौजवानों ने बुलडोजर भी सामने खड़ा कर दिया है. ये बुलडोजर विकास का प्रतीक भी है और माफिया की छाती पर उनकी अनैतिक कमाई पर चढ़ाने का प्रतीक भी.’

उन्होंने दावा किया कि बुंदेलखंड के विकास की योजनाओं को आगे बढ़ाया है भाजपा की सरकार ने. इस बुंदेलखंड में लोग कहते थे पानी नहीं आज हम हर घर पानी लेकर आ गए हैं. हर गांव और हर घर पेयजल की स्कीम बन गई है. अर्जुन सहायक परियोजना से पांच जनपद सीधे से लाभान्वित होने वाले हैं. अब केन-बेतवा लिंक परियोजना पर काम हो रहा है. इसका पानी हमीरपुर लाने की भी योजना बनाया जा रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights