खेलमनोरंजन

Virat Kohli खराब प्रदर्शन के बीच श्रीलंका सीरीज नहीं खेलेंगे, दिग्गज खिलाड़ी की होगी वापसी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली वेस्टइंडीज के साथ खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला नहीं खेलेंगे। कोलकाता को इडेन गार्डन्स में चल रही सीरीज के दूसरे मुकाबले में ही उन्होंने शानदार अर्धशतक बनाया था। जानकारी के मुताबिक चयनकर्ताओं ने उनको तीसरे टी20 मुकाबले के साथ साथ श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से भी आराम देने का फैसला लिया है।

पीटीआइ से एक बीसीसीआइ अधिकारी ने नाम ना बताने की शर्त पर बात करते हुए कहा, जी हां कोहली शनिवार ही अपने घर के लिए निकल जाएंगे, क्योंकि भारतीय टीम पहले ही सीरीज को अपने नाम कर चुकी है। यह बीसीसीआइ द्वारा लिया गया फैसला है, पालिसी के तहत हर एक खिलाड़ी को जो लगातार सारे फार्मेट में खेल रहा है उसको बायो बबल से ब्रेक दिया जाएगा। ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि खिलाड़ी को वर्कलोड कम हो और वह मानसिक रूप से अपने आफ को स्वस्थ रहे, अपना ध्यान रख पाएं।

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में 52 रन की पारी खेली थी। 41 गेंद का सामना कर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से उन्होंने यह पारी खेली। इस पारी की बदौलत भारतीय टीम 186 रन के स्कोर तक पहुंच पाई थी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में यह स्कोर खड़ा किया था। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 3 विकेट पर 178 रन ही बन पाई। लगातार दो मैच जीतकर भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights