खेलमनोरंजन

तीसरे टेस्ट में खेल सकते हैं विराट कोहली, अब प्लेइंग इलेवन से इस खिलाड़ी का बाहर होना तय

Playing 11 Prediction of Team India: भारत और दक्षिण अफ्रीका (भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका) के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच मंगलवार से केपटाउन में खेला जाएगा। तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल की, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने जोहान्सबर्ग लौटकर भारतीय टीम को 7 विकेट से हरा दिया। दोनों टीमों का ध्यान अब केपटाउन टेस्ट पर है और वे सीरीज पर कब्जा करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। टीम इंडिया ने अभी तक साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। उनके पास इस बार इतिहास रचने का मौका है। हालांकि टीम इंडिया का केपटाउन में रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। उसे अब भी यहां अपनी पहली जीत की तलाश है।

अगर भारतीय टीम को केपटाउन में जीत के सूखे को खत्म करना है तो उसे मजबूत प्लेइंग 11 के साथ आना होगा. टीम में दो बदलाव पर विचार किया जा रहा है. अनफिट होने के कारण दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए कप्तान विराट कोहली केपटाउन में खेलते नजर आएंगे। हालांकि उन्हें कहीं न कहीं टीम में शामिल किया जाएगा, लेकिन यह बड़ा सवाल बना हुआ है। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज जहां जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में चोटिल हो गए थे, वहीं उनकी जगह केपटाउन में इशांत शर्मा या उमेश यादव को मैदान में उतारा जा सकता है.

विराट कोहली के केपटाउन में खेलने के लिए तैयार हैं, हनुमा विहारी बाहर बैठेंगे। विहारी ने जोहान्सबर्ग टेस्ट में अच्छी बल्लेबाजी की। इसके बावजूद प्लेइंग 11 में उनकी जगह पक्की नहीं है. हनुमा विहारी के लिए यह थोड़ा कठोर रहेगा। दूसरी ओर, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने जोहान्सबर्ग टेस्ट की दूसरी पारी में अर्धशतक बनाकर फॉर्म में वापसी के संकेत दिए हैं। इस पारी की बदौलत इन दोनों ने केपटाउन टेस्ट के लिए भी टीम में अपनी जगह पक्की कर ली।

वहीं, मोहम्मद सिराज की जगह इशांत शर्मा या उमेश यादव को शामिल किया जा सकता है। उमेश के पास पेस हैं और वह लगातार 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं, जबकि इशांत के पास 100 से ज्यादा टेस्ट मैचों का अनुभव है। इशांत भी दक्षिण अफ्रीका की पिचों का फायदा उठाने के लिए काफी लंबा है। अब देखना होगा कि विराट और टीम मैनेजमेंट किसके साथ जाते हैं।

तीसरे टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, उमेश यादव/इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button