अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

सुलतानपुर में ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर बोला हमला, दो महिला सिपाही समेत पांच घायल; एफआइआर दर्ज

दोस्तपुर (सुल्तानपुर) में खंभे से टूट कर गिरे बिजली के तार को जोड़ने पहुंचे लाइनमैन पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर भी पत्थरबाजी की गई। हमले में दो महिला सिपाहियों समेत पांच पुलिस कर्मी घायल हो गए। पुलिस ने लाइन मैन की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

क्षेत्र के बस्ती पहाड़पुर (कामतागंज) निवासी दीपक के घर के पास तीन दिन पूर्व आंधी से बिजली की हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर गिर गया था। पावर कॉर्पोरेशन के जेई नेबू लाल ने शनिवार शाम संविदा लाइनमैन अजय तिवारी निवासी पसियापारा दोस्तपुर, शरद कुमार व इंद्रेश कुमार को तार जोड़ने के लिए गांव भेजा। अजय तिवारी तार जोड़ रहा था तभी गांव के ही दीपक कुमार, उसके भाई अश्विनी कुमार, मां रेखा देवी, बहन शशिकला व खुशबू ने इसका विरोध शुरू कर दिया। उनका कहना था कि खुले नंगे तार के स्थान पर केबल लगाया जाए। देखते ही देखते बात बढ़ गई और ग्रामीणों ने अजय तिवारी पर हमला कर दिया। संविदा लाइनमैन ने घटना की सूचना यूपी 112 को दी।

इस पर पीआरवी पर तैनात महिला सिपाही मनोज कुंद्रा, भावना यादव, हिमांशु सचान, मोहम्मद आमिर व मोहित मौके पर पहुंच गए। पुलिस कर्मी लाइनमैन के साथ मारपीट करने के आरोपियों को पीआरवी पर बैठाने लगे तो दीपक की बहनें महिला सिपाही मनोज कुंद्रा के बाल पकड़ कर लटक गईं और पीटना शुरू कर दिया। अन्य पुलिस कर्मियों ने किसी तरह महिला सिपाही को छुड़ा कर हालात को काबू में किया। इसी बीच दीपक व अन्य लोगों ने पुलिस कर्मियों पर ईंट पत्थर से हमला कर उन्हें घायल कर दिया।

इसके बाद भी पुलिस कर्मी किसी तरह हमले में शामिल पांच आरोपियों को थाने ले गए। रात में सभी का शांतिभंग में चालान कर पुलिस ने उप जिलाधिकारी कादीपुर के यहां पेश किया, जहां से उन्हें निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया। आरोपियों को पुलिस कर्मी सरकारी एंबुलेंस से बस्ती पहाड़पुर गांव छोड़ने पहुंचे तो एक बार फिर उन पर पत्थरबाजी की गई। थाना प्रभारी अनिल कुमार मिश्र ने बताया कि संविदा लाइनमैन अजय तिवारी की तहरीर पर दीपक कुमार, अश्विनी कुमार, रेखा देवी, शशिकला व खुशबू के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button