अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

कानपुर में व‍िकास दुबे के रिश्तेदार ने की कल्याणपुर ब्लाक प्रमुख के भतीजे की गोली मारकर हत्या

कानपुर: बिकरू कांड के मास्टरमाइंड विकास दुबे के रिश्तेदार ने कल्याणपुर ब्लाक प्रमुख के भतीजे की गोली मारकर हत्या कर दी। बिल्हौर नानामऊ घाट के पास ढाकापुरवा गांव में खेत में हुए विवाद के बाद इस वारदात को अंजाम दिया गया। फायरिंग और घायल युवक की चीख सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे। चौतरफा घेराबंदी कर हत्यारोपित पिता-पुत्र को दबोच लिया गया है। आरोपित को पीटने के बाद उन्हें पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। घटना के बाद पुलिस घायल को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

चीख-पुकार के बाद हत्यारोपितों को पकड़कर हुई पिटाई 

हत्यारोपितों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस दोनों से पूछताछ में जुटी हुई है। आपको बता दें कि कल्याणपुर ब्लॉक प्रमुख अनुराधा अवस्थी का नानामऊ का मजरा ढाकापुरवा का मायका है। अनुराधा के भाई दिनेश कुमार द्विवेदी उर्फ बबलू का खेत गांव से ही एक किमी की दूरी पर है। प्रवीन के अनुसार बिकरू कांड के आरोपित विकास दुबे के रिश्तेदार जयंत और उनका बेटा हिमांशू घटना के वक्त खेत पर मौजूद था। जहां उन सभी के बीच में विवाद हुआ और गुड्डू ने जब इस विवाद का विरोध किया तो आरोपित पिता-पुत्र ने तमंचे और पिस्टल से फायरिंग की। फायरिंग में गुड्डू तो नीचे बैठ गया लेकिन गोली जाकर शरद के सीने में बाईं ओर लग गई। गोली लगती ही चीख पुकार मच गई। मौके पर ग्रामीणों की मदद से आरोपितों को पकड़ा गया और उनकी जमकर पिटाई भी की गई।

वर्चस्व की जंग में कई बार फायरिंग कर चुका है आरोपी 

ग्रामीणों ने बताया कि जयंत गांव में अपना वर्चस्व बनाए रखने के लिए दबंगई करता है। इससे पहले भी वह कई बार फायरिंग कर चुका है। उसके खिलाफ कई मुकदमे भी दर्ज हैं। हालांकि मृतक के परिवार और दबंगों के बीच किसी तरह की पुरानी रंजिश या विवाद नहीं था। घटना के दिन ही मामूली कहासुनी के बाद इस तरह की घटना सामने आई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights