अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

लाखों का खर्चा कर विदा की बेटी, सुहागरात में नामर्द निकला पति, केस दर्ज हुआ तो खुला एक और राज

उत्तर प्रदेश के बरेली से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. शादी के बाद एक महिला अपने ससुराल पहुंची, जो तेलंगाना में है. महिला को सुहागरात पर जब पता चला कि उसका पति शारीरिक रूप से कमजोर है तो वह दंग रह गई. उसका आरोप है कि ससुरालियों ने उसका उत्पीड़न किया वहीं जेठ ने उसके साथ छेड़छाड़ की. पीड़िता ने पारिवारिक न्यायालय में एकतरफा तलाक लेकर ससुरालियों के खिलाफ इज्जतनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है.

पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. दरअसल बरेली के थाना इज्जतनगर की रहने वाली युवती की शादी दिसंबर 2018 में तेलंगाना में हुई थी. शादी के बाद पति के साथ दो रात गुजारने के बाद उसे पता चला कि उसका पति शारीरिक रूप से कमजोर है. ये बात ससुराल वालों ने छुपा कर रखी थी. युवती ने जब विरोध किया तो ससुरालियों ने जबाव दिया कि उन्हें रुपये की जरूरत थी इसलिए झूठ बोलकर शादी कराई.

जेठ पर छेड़छाड़ का आरोप

इसी मौके का फायदा उठाकर जेठ गलत हरकतें करने लगा. वह उसे अपने साथ रखने का दबाव भी बनाने लगा. जब शादी कराने वाले सीबीगंज निवासी बिचौलिये से जब इस बारे में पूछा तो उसने जानकारी होने से इनकार कर दिया. युवती ने जब पुलिस में शिकायत करने की धमकी दी तो पति ने कह दिया कि वह अपना इलाज कराएगा. इस पर युवती शांत हो गई. लेकिन उसका पति न कभी डॉक्टर के पास गया और न ही अपना इलाज कराया. शादी के डेढ़ साल बाद युवती के काफी जिद करने पर उसके पति ने एक डॉक्टर को दिखाया. इलाज लगभग एक महीने चला, लेकिन कुछ फायदा नहीं हुआ.

युवती ने लिया एकतरफा तलाक

युवती ने जब मायके जाने की जिद की तो उसके जेठ ,जेठानी, पति और ससुर ने जबरन उसे डरा-धमकाकर घर में कैद रखा. 24 दिसंबर 2020 को वह किसी तरह अपने मायके पहुंची. पीड़िता ने पारिवारिक न्यायालय में मुकदमा डालकर एकतरफा तलाक ले लिया. एडीजी के निर्देश पर इज्जतनगर पुलिस ने ससुरालियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. वहीं इस पूरे मामले में थाना इज्जतनगर के थाना प्रभारी अरुण कुमार ने बताया की युवती की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है और पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button