अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

यूपी इंटेलिजेंस की चेतावनी… पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI की ’14 सुंदरियों’ से सतर्क रहें पुलिस-सैन्य अफसर, जानें क्या है साजिश

लखनऊ. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के नए प्लान से सावधान रहने का यूपी पुलिस को निर्देश दिया गया है. यह निर्देश यूपी इंटेलिजेंस विभाग की ओर से सभी जिला कप्तानों और कमिश्नरों को एडवाइजरी के तौर पर भेजा गया है. निर्देशों में लिखा है कि पुलिसकर्मियों और उनके परिजनों को पाकिस्तान इंटेलिजेंस ऑपरेटिव (पीआईओ) ऑनलाइन फंसाने का काम कर रही हैं.

इसके लिए पीआईओ ने फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, टेलीग्राम और लिंक्डइन पर तमाम  फर्जी प्रोफाइल बनाए हैं. पीआईओ ने 14 खूबसूरत लड़कियों की तस्वीरों से भारतीयों को फंसाने की तैयारी की है और जारी निर्देशों में इन सभी प्रोफाइल जारी की गई है. इस गिरोह के निशाने पर भारतीय सेना, अर्द्धसैनिक बल, राज्यों के पुलिस अधिकारी और वैज्ञानिक हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक पकिस्तानबी ख़ुफ़िया एजेंसी हिंदू नाम की खूबसूरत लड़की और भारतीय मोबाइल नंबर के जरिए प्रोफाइल बनाते हैं. पीआईओ इन्हीं के सहारे अफसरों और कर्मचारियों की फ्रेंडलिस्ट में शामिल होती हैं. पीआईओ ऐसी फर्जी प्रोफाइल की फ्रेंडलिस्ट में ज्यादातर पुलिस और आर्मी के लोग ही दिखाई देते हैं. तस्वीरों का बैकग्राउंड ऐसा रखा जाता है, जिससे स्थान का पता न चल सके. इंटेलिजेंस ने ऐसे फर्जी प्रोफाइल जिसमें  लड़कियों की फोटो लगी है, जिलों को भेजी है.

प्रोफाइल की यूआरएल और मोबाइल नंबरों की सूची भी भेजी गई है. जिला कप्तानों को सभी अफसरों और कर्मचारियों को ब्रीफ करने के निर्देश के साथ ऐसे फर्जी प्रोफाइल को पहचानने और बचने के तरीके भी इंटेलिजेंस के इस पत्र में बताए गए हैं. 26 जून को इंटेलिजेंस विभाग से  जारी पत्र में साफ लिखा है कि पुलिसकर्मी सुनिश्चित करें कि ये लड़कियां उनकी फ्रेंड लिस्ट में न हों. साथ ही कहा गया है कि होनेट्राप से कैसे बचें। जिसके बाद से यूपी पुलिस अलर्टः मोड पर है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button