अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

अनियंत्रित बस ने तीन को रौंदा, सभी की मौत, घटना के बाद ड्राइवर और कंडक्टर फरार

गोंडा। जिले में एक भीषण सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक निजी बस की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई है। जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है। ये भीषण सड़क हादसा करनैलगंज परसपुर मार्ग पर चकरौत के पास हुआ है। घना कोहरा इस हादसे की वजह बताया जा रहा है। हादसे के बाद चालक मौके से फरार हो गया है। मौके पर सैकड़ों ग्रामीण राहत कार्य में जुटे हुए हैं। बताया जा रहा है कि कोहरे के कारण बस एक दुकान में जा घुसी। जिसमें तीन लोग उसके नीचे आ गये।

एक मृतक की पहचान दशरथ शुक्ला शुक्ला के रूप में हुई है जबकि अन्य दो लोगों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। बस का नंबर यूपी – 30 टी 3536 है। ये बस सहारा ट्रैवल एजेंसी बहराइच की बताई जा रही है।

यह बस बहराइच से अयोध्या के लिए जा रही थी। बता दें कि पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर गोंडा अयोध्या सीमा सील है। सीओ चंद्रपाल शर्मा समेत करनैलगंज, परसपुर, कटरा कौड़िया थाने की फोर्स मौके पर मौजूद है।

करनैलगंज से नवाबगंज जा रही एक निजी बस ने शुक्रवार की देर शाम चकरौत बाजार में एक बाइक में ठोकर मार दी और अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े लोगों और पटरी दुकानदारों को रौंदते हुए एक मकान में जाकर घुस गयी। इस भीषण सड़क हादसे में बाइक सवार युवक समेत तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि सब्जी विक्रेता गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल सब्जी विक्रेता को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र करनैलगंज में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद चालक बस छोड़कर भाग निकला। एक मृतक की पहचान दशरथ शुक्ला निवासी शुक्लनपुरवा पांडेय चौरा के रूप में हुई है, जबकि दो मृतकों की शिनाख्त नहीं हो सकी है। हादसे की खबर पाकर मृतक दशरथ के परिजनों ने ग्रामीणों संग कर्नलगंज नवाबगंज मार्ग पर जाम लगा दिया और जमकर हंगामा किया। पुलिस हंगामा कर रहे लोगों के मान मनौव्वल में जुटी है। हंगामें और बवाल को देखते हुए मौके पर कई थानों की पुलिस फोर्स बुला ली गयी है।

एक निजी कंपनी की खाली बस संख्या यूपी 30 टी 3536 शुक्रवार की देर शाम करनैलगंज से अयोध्या की तरफ जा रही थी। चकरौत बाजार में बस अचानक अनियंत्रित हो गयी और‌ आगे चल रही एक बाइक को ठोकर मार दी। बाइक में ठोकर मारने के बाद बस सड़क किनारे खड़े लोगों और पटरी दुकानदारों को रौंदते हुए छोटू दूबे के मकान में जा घुसी। इस भीषण हादसे में बाइक सवार दशरथ शुक्ला समेत तीन लोगों की मौत हो गयी जबकि चकरौत गांव का रहने वाला सब्जी विक्रेता बृजेश गुप्ता गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र करनैलगंज पहुंचाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल भेज दिया गया। हादसा इतना भीषण था कि मृतक दशरथ की बाइक चकनाचूर हो गयी और बस का अगला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। दशरथ शुक्ला पांडेय चौरा गांव के शुक्लनपुरवा के रहने वाले थे और करनैलगंज बाजार स्थित अपनी दुकान से वापस घर लौट रहे थे। जबकि मृतकों में दो की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस दोनों मृतकों के शिनाख्त में जुटी है।

ग्रामीणों ने बल्ली व लकड़ी रखकर जाम की सड़क

हादसे की सूचना मिलते ही मृतक‌ दशरथ के परिजन व गांव के लोग मौके पर पहुंच गए। इस दर्दनाक हादसे को देख लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। आक्रोशित लोगों ने मृतक के परिजनों संग विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़क पर बल्ली व लकड़ी रखकर जाम लगा दिया। सड़क से जाम हटाने को लेकर ग्रामीण व पुलिस के बीच नोकझोंक भी हुई। हंगामा और बवाल को देखते हुए मौके पर कई थानों की पुलिस फोर्स भी बुला ली गई। हादसे की जानकारी मिलने पर अपर पुलिस अधीक्षक राधेश्याम राय‌, एसडीएम विशाल कुमार व सीओ करनैलगंज चंद्र पाल शर्मा भी घटना स्थल पर पहुंच गए। अफसरों ने किसी तरह समझा बुझाकर लोगों को शांत कराया और जाम हटवाया। इस दौरान करीब एक घंटे तक सड़क जाम रही और राहगीर व वाहन चालक कड़ाके की ठंड में परेशान रहे। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और घटना की छानबीन में जुटी है। ऐतिहात के तौर पर करनैलगंज, कटरा, कौड़िया व परसपुर थाने की पुलिस फोर्स मौके पर तैनात कर दी गयी है।

जिला अस्पताल पहुंचकर डीएम एसपी ने लिया घायल का हाल

इस भीषण सड़क हादसे की सूचना पाकर जिलाधिकारी नेहा शर्मा व पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल जिला अस्पताल पहुंचे और अस्पताल में भर्ती कराए गए घायल सब्जी विक्रेता बृजेश गुप्ता के परिजनों से मिलकर इसका हाल जाना। डीएम ने घायल के परिजनों से हादसे की पूरी जानकारी ली और डॉक्टर को बेहतर इलाज के निर्देश दिए।‌ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि इस दर्दनाक हादसे में तीन लोगों की मौत हुई है और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है।  मृतकों में एक की पहचान कर ली गई है, जबकि दो के शिनाख्त की कोशिश की जा रही है‌। बस का चालक फरार हो गया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम में लगाई गई है। जल्दी उसकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights