अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

नीरज बवाना-नवीन बाली गैंग के दो सदस्य मुनिरका से गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को मिली सफलता

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने खूंखार नीरज बवाना और नवीन बाली गिरोह के दो सक्रिय सदस्य सुबेग सिंह उर्फ ​​शिब्बू और सौरभ उर्फ ​​गौरव को गिरफ्तार किया है. वे लाजपत नगर, दिल्ली के हत्या के प्रयास के मामले में वांछित थे. गिरफ्तार दोनों आरोपी आदतन अपराधी हैं और दिल्ली में हत्या, हत्या के प्रयास, डकैती, डकैती और आर्म्स एक्ट आदि के कई मामलों में शामिल रहे हैं.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है, जिनके नाम हैं सुबेग सिंह उर्फ ​​शिब्बू और (2) सौरभ उर्फ ​​गौरव दोनों आरोपी नीरज बवाना/नवीन बाली गिरोह के कुख्यात अपराधी हैं. पुलिस स्टेशन लाजपत नगर, दिल्ली के हत्या के प्रयास के एक मामले में वांछित थे. पिछले कुछ महीनों स्पेशल सेल की एक टीम नीरज बवाना/नवीन बाली गिरोह के सदस्यों का पता लगाने और उन्हें पकड़ने के लिए काम कर रही है.

पुलिस टीम की कड़ी मेहनत और अथक प्रयासों का सकारात्मक परिणाम सामने आया, जब 3 जनवरी, 2024 को विशेष सूचना मिली कि इस गिरोह के दो वांछित अपराधी अपने साथियों से मिलने के लिए मुनिरका इलाके में आएंगे. टीम ने मुनिरका इलाके में जाल बिछाया और दोनों आरोपी सुबेग सिंह उर्फ ​​शिब्बू और सौरभ उर्फ ​​गौरव को पकड़ लिया गया.

दक्षिण दिल्ली क्षेत्र में वर्चस्व स्थापित करने के लिए कपिल पंवार और नीरज बवाना/नवीन बाली गिरोह के बीच लंबे समय से प्रतिद्वंद्विता रही है. इसके अलावा, नीरज बवाना/नवीन बाली समूह ने नए और युवा सदस्यों को भर्ती किया है. इस प्रकार यह गिरोह दिल्ली/एनसीआर में सबसे घातक गिरोहों में से एक बन गया है. कपिल पंवार गिरोह पर प्रभुत्व हासिल करने के लिए, नीरज बवाना/नवीन बाली सिंडिकेट के सुबेग सिंह और सौरभ ने 3 नवंबर, 2023 को लाजपत नगर इलाके में रोहित सिंह (एक फाइनेंसर) पर हमला किया और बेरहमी से पिटाई की.

आरोपियों ने रोहित सिंह को निशाना बनाकर कई राउंड फायरिंग भी की थी, लेकिन सौभाग्य से वह बाल-बाल बच गये. हालांकि हमलावरों द्वारा चलाई गई गोलियों में से एक गोली एक अज्ञात व्यक्ति को लगी. सुबेग सिंह पहले भी दिल्ली में हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, डकैती, रंगदारी, आर्म्स एक्ट समेत आधा दर्जन आपराधिक मामलों में शामिल रहा है. उसका सहयोगी सौरभ उर्फ ​​गौरव भी दिल्ली में जघन्य प्रकृति के आधा दर्जन आपराधिक मामलों में शामिल है. वह पीएस लाजपत नगर, दिल्ली के बंडल (ए) का बीसी है. 2019 में, सुबेग सिंह, नीरज बवाना और नवीन बाली को पीएस कंझावला इलाके में गोलीबारी में गिरफ्तार किया गया था, जब उन्होंने अपने एक प्रतिद्वंद्वी पर गोलियां चलाई थीं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button