खेलमनोरंजन

मैदान के बाहर भिड़े भारत और साउथ अफ्रीका के दो दिग्गज, रासी के आउट होने पर हुआ बवाल

जोहान्सबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रासी वान डेर डूसन को पहली पारी में आउट करने को लेकर इंटरनेट मीडिया से लेकर कमेंट्री बॉक्स तक विवाद छिड़ गया है। अब इस विवाद में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज शान पोलक और भारतीय बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के बीच बहस हो गई।

शान पोलक और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने भी इस घटना पर बहस की। इस बहस के दौरान पोलॉक ने कहा कि दस्तानों का भारीपन कई बार विकेटकीपरों को यह एहसास नहीं होने देता कि कैच साफ है या नहीं, इस पर कार्तिक राजी हो गए. रीप्ले के बाद पोलाक ने कहा कि 15 साल पहले हमें यही समस्या थी कि हमारे पास बहुत कम कैमरे थे और आज कैमरे ज्यादा हैं और साथ ही बेहतर तकनीक भी है, लेकिन फिर भी हम निर्णय नहीं ले पा रहे हैं।

हालांकि, भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने इस बात पर भी जोर दिया कि दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर इस फैसले पर अंपायरों के साथ बातचीत करने के लिए सही थे। मालूम हो कि दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में शार्दुल ठाकुर ने 45वें ओवर की चौथी गेंद पर रासी वान डेर डूसन को अंदर की गेंद फेंकी थी, जो उनके बल्ले का किनारा लेकर थाइपैड से लगी और गेंद पंत के दस्तानों में जा लगी. . अंपायर मरई इरास्मस ने डूसन को आउट दिया।

हालांकि, रीप्ले से पता चला कि पंत के दस्तानों तक पहुंचने से पहले गेंद कथित तौर पर जमीन से टकराई थी। लेकिन जब तक रिप्ले दिखाया गया, तब तक बल्लेबाज बाउंड्री पार कर चुका था और किसी ने अंपायर से अपील नहीं की थी। ऐसे में विकेट पर विचार किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights