खेलमनोरंजन

ICC World Cup 2023 के लिए New Zealand टीम का एलान, Kane Williamson की वापसी; Trent Boult को भी मिली जगह

विश्व कप 2023 के आगाज में बहुत ही कम वक्त बचा है. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने विश्व कप 2023 के लिए खिलाड़ियों का एलान कर दिया है. न्यूजीलैंड ने केन विसियमसन की कप्तानी वाली टीम की घोषणा कर दी है. इसमें ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैमपमैन और टॉम लैथम समेत 15 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. न्यूजीलैंड की टीम फिलहाल इंग्लैंड में है और वनडे सीरीज खेल रही है.

न्यूजीलैंड ने टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा खिलाड़ियों को भी टीम में जगह दी है. टीम ने घातक गेंदबाज बोल्ट को वर्ल्ड कप की टीम में शामिल किया है. बोल्ट ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ घातक गेंदबाजी की है. उन्होंने वनडे सीरीज के दूसरे मैच में 7 ओवरों में 37 रन देकर 3 विकेट झटके. हालांकि न्यूजीलैंड की टीम यह मैच नहीं जीत सकी.

टीम ने डेवोन कॉनवे को मौका दिया है. कॉनवे न्यूजीलैंड के लिए 20 वनडे मैच खेल चुके हैं. इस दौरान 858 रन बनाए हैं. उन्होंने इस दौरान 4 शतक और 3 अर्धशतक जड़े हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर 138 रन रहा है. चैपमैन 12 वनडे मैच खेल चुके हैं. इस दौरान 2 शतक लगाए हैं. लैथम की बात करें तो वे अनुभवी खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं. उन्होंने 132 मैचों में 3781 रन बनाए हैं. इस दौरान 7 शतक और 21 अर्धशतक लगाए हैं.

न्यूजीलैंड ने जिमी नीशम, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी और ग्लेन फिलिप्स जैसे शानदार खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है. फर्ग्यूसन टीम के लिए 54 वनडे मैचों में 86 विकेट ले चुके हैं. उनका वनडे में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 45 रन देकर 5 विकेट लेना रहा है.

विश्व कप 2023 के लिए न्यूजीलैंड की टीम : केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिच सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, विल यंग

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button