अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

उन्नाव में दर्दनाक हादसा, डायल यूपी-112 पुलिस वाहन पर पलटा टैंकर; तीन सिपाहियों की दबकर मौत

उन्नाव। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में शुक्रवार की रात उस समय दर्दनाक हादसा हो गया, जब एक ट्रक पीआरवी पर पलट गया. इस हादसे में दमन के कारण 3 पुलिसकर्मियों (यूपी पुलिस) की मौत हो गई। इसके अलावा हादसे में गंभीर रूप से घायल एक जवान को लखनऊ रेफर कर दिया गया है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। उधर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिसकर्मियों की मौत पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की दुखद मौत पर दुख व्यक्त करते हुए उनके परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और जिला प्रशासन को हर संभव मदद मुहैया कराने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री ने हादसे में घायल हुए लोगों को उचित इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं. साथ ही जिला प्रशासन को उनके इलाज की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

घटना सफीपुर कोतवाली इलाके की है. जानकारी के अनुसार उन्नाव-हरदोई मार्ग पर सामने से आ रहे अनियंत्रित टैंकर से बचने के प्रयास में यूपी डायल 112 पुलिस की गाड़ी खंटी में घुस गई और तभी टैंकर उस पर पलट गया. पुलिस वाहन में सवार दो महिला कांस्टेबल समेत तीन पुलिसकर्मी दब गए, जबकि एक सिपाही खिड़की से कूदकर बच गया। राहगीरों ने पुलिस को हादसे की सूचना दी तो अफरातफरी मच गई।

पुलिस बल ने आनन-फानन में क्रेन व बुलडोजर बुलाकर टैंकर हटाया, वहां दबे तीन पुलिसकर्मियों को बाहर निकाला और अस्पताल भिजवाया. अस्पताल में इलाज शुरू होने से पहले ही तीनों पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. इस दौरान आरक्षक कृष्णेंद्र चंद्र यादव, आरक्षक रीता कुशवाहा और शशिकला यादव की मौत हो गई। वहीं, चालक आनंद को आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालत गंभीर होने पर लखनऊ रेफर कर दिया गया है। हादसे की सूचना पर एसपी उन्नाव दिनेश त्रिपाठी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और जांच की. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights