अपराधउत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

नियम रौंद मौत का फर्राटा भर रहीं ट्रैक्टर-ट्रालियां, मुख्‍यमंत्री योगी ने की मार्मिक अपील

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दो बड़ी दुर्घटननाएं हुईं हैं। एक दुर्घटना में 26 लोग मारे गए हैं और कई घायल हैं जबकि दूसरी दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हुई है और कई घायल हैं। इस तरह की जनहानि नहीं होनी चाहिए। हमें हर हाल में इस जनहानि को रोकना होगा। परिवहन और ट्रैफिक पुलिस के नियमों का पालन कराना होगा। यहां के बाद सीएम कोरथा गांव के लिए रवाना हो गए।

घाटमपुर हादसा और अहिरवां फ्लाई ओवर हादसे के घायलों का हालचाल लेने के लिए यहां हैलट अस्पताल पहुंचे मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत में ये बातें कहीं। लगभग 20 मिनट तक घायलों के इलाज और घटना में मृत परिजनों की स्थिति जानने के बाद उन्होंने गहरा दुख जताया और सड़क सुरक्षा को लेकर गंभीर नजर आए। उन्होंने कहा कि  स्कूल, कॉलेज के सामने और चौराहों के साथ हाईवे पर चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन कराया जाएगा। वाहनों चलाने वाले नियमों के तहत काम करेंगे तो जन हानि को रोका जा सकता है। यह बड़ा मुद्दा है। इसमें सरकार के साथ जनता और मीडिया का ज्वाइंट वेंचर जरूरी है। हम आह्वान करते हैं कि सरकार के इस कार्य में जन हानि को रोकने के लिए आगे आएं और इस दिशा में काम करें। मुख्यमंत्री का इशारा था कि ट्रैक्टर ट्राली या लोडर से सवारियां ढोना अत्यंत जोखिम भरा कार्य है, इस पर रोक लगाई जाए।

दोनों हादसों में मृत लोगों के परिजनों को 2-2 लाख मुआवजा

मुख्यमंत्री ने दोनों हादसों में मृत लोगों के परिजनों को 2-2 लाख मुआवजा दिए जाने का ऐलान किया। साथ ही सभी घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की बात कही। लगभग आधा घंटा तक हैलट अस्पताल में ठहरने के बाद मुख्यमंत्री कोरथा गांव की ओर रवाना हो गए जहां के 26 लोगों की दुर्घटना में मौत हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights