राशिफल

Aaj Ka Rashifal 22 February 2024: परिवार में अच्छा रहेगा माहौल, मिलेगा दोस्तों का साथ, पढ़िए दैनिक राशिफल

Daily Horoscope 22 February 2024: ज्योतिष के अनुसार 22 फरवरी 2024, गुरुवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज दोपहर 01:22 तक त्रयोदशी तिथि फिर चतुर्दशी तिथि रहेगी. आज दोपहर 04:43 तक पुष्य नक्षत्र फिर आश्लेषा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग. आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, सौभाग्य योग, सर्वाअमृत योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा.

चन्द्रमा कर्क राशि में रहेंगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 07:00 से 08:00 बजे तक शुभ का चौघडिया एंव शाम 05:00 से 06:00 बजे तक शुभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 01:30 से 03:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए गुरुवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-

बिजनेस में कुछ तकनीकी समस्या का सामना करना पडेगा, जिसका असर आपके बिजनेस पर देखने को मिलेगा. बिजनेसमैन को कर्ज लेने से बचना चाहिए क्योंकि ग्रहों का परिवर्तन कर्ज को लेकर मुश्किलें पैदा कर सकता है. वर्कस्पेस पर कुछ नया करने के चक्कर में आप पर वर्क लोड बढ़ेगा. कार्यालय  में काम करने वाले जो लोग अक्सर लेट पहुंचते हैं, तो इस आदत को वक्त रहते सुधारें, अन्यथा आपका नाम ख़राब कर्मचारी सूची में दर्ज हो सकता है.

फैमिली में हो रहे मतभेद को आप धैर्य पूर्वक हल करने के प्रयास में लगे रहेंगे. जीवनसाथी के साथ रिलेशन बिगड़ सकते है. “रिश्ता दिल से होना चाहिए शब्दों से नहीं नाराजगी शब्दों से होने चाहिए मन से नहीं .”एक्सीडेंट्स की संभावना बन सकती है, ड्राईविंग ध्यानपूर्वक करें . पुस्तैनी सम्पती न मिलने से आपकी परेशानियां बढ़ सकती है. पर्सनली ट्रेवलिंग की प्लानिंग कैंसल हो सकती है.

वृषभ राशि (Taurus)-

सर्वाअमृत, सौभाग्य योग के बनने से बिजनेस पार्टी और सेमिनार में संपर्क बढ़ेंगे जिससे आपके जनसंपर्क बेहतर होंगे और बिजनेस संबंधित स्रोत बढ़ेंगे. आपके लिए दिन लक्की रहेगा. बिजनेसमैन के लिए लाभ के रास्ते खुलेंगे, जिससे वो बाज़ार में अपने बिजनेस को मजबूत करने में सफल होंगे. आप नौकरी परिवर्तन न करें जहां जॉब कर रहे हैं वहीं पर सैलेरी के लिए बॉस से बात करें.

नौकरीपेशा व्यक्ति के मन में यदि कार्यशैली में बदलाव को लेकर विचार आ रहे हैं, तो इन बातों पर मालिक के साथ बहस जरूर करें. सेहत संबंधित समस्या से कुछ हद तक आपको राहत महसुस होगी. भविष्य की प्लानिंग फैमिली के साथ बैठकर बनाएंगे. जीवनसाथी के साथ किसी पुरानी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है. आपके नेचर में परिवर्तन सभी को आश्चर्य में डाल सकता है. “बदलाव जीवन का एक हिस्सा है.”स्टूडेंट्स को मेहनत करने पर सक्सेस मिल सकता है.

मिथुन राशि (Gemini)-

आर्थिक स्थिति बेहतर होने से मेटल बिजनेस में ग्रॉथ इंक्रिज होगी. बिजनेस में किसी प्रकार के निवेश से संबंधित योजना बनाकर शुरुआत कर देनी चाहिए. बिजनेसमैन के लिए दिन उपयुक्त रहेगा. आपके लिए सुबह 7.00 से 8.00 और शाम 5.00 से 6.00 बजे के मध्य करना आपके लिए हितकर रहेगा. वर्कस्पेस पर बॉस के मुंह से आपके कार्य की तारिफ होगी. नौकरीपेशा व्यक्ति को करियर में कुछ बातों पर त्वरित कार्रवाई लेने की सलाह दी जाती है, क्योंकि आवश्यकता से अधिक विचार मंथन अवसरों को लेकर देरी भी करा सकता है.

खान-पान पर ध्यान दें जंक फूड से दूरियां बनाएं रखें. फैमिली में किसी से हो रहे मनभेद और मतभेद दूर होंगे. लाइफ पार्टनर के साथ दिन अच्छा गुजरेगा. सोशियल लेवल पर आपके फॉलोवर्स बढ़ेंगे. इंजीनियरिंग और मेडिकल छात्र के लिए दिन थोड़ा परेशानियों से भरा रहेगा . “पतझड़ हुए बिना पेड़ पर नए पत्ते नहीं आतें, ठीक उसी तरह परेशानी और कठिनाई सहें बिना इंसान के अच्छे दिन नहीं आतें .”

कर्क राशि (Cancer)-

बिजनेस में आप कुछ मुश्किलों को पार करते हुए सफलता हासिल करेंगे. “मुश्किले केवल बेहतरीन लोगों के हिस्से में आती हैं क्योंकि वो लोग ही उसे बेहतरीन तरीके से अंजाम देने की ताकत रखते है. वर्कस्पेस पर आप बॉस और सीनियर्स को अपने स्मार्ट काम से अपनी तरफ आकर्षित करने में सफल होंगे. कार्यस्थल पर अगर आप टीम लीडर हैं, तो उन्हें टीम के सदस्य के साथ संपर्क बनाए रखना है

और उन्हें मार्गदर्शक भी करना है. पेरेंट्स के साथ आपके रिलेशन मधुर होंगे. अनमेरिड के मेरिड होने के अवसरों बन सकते है. आर्थिक ग्राफ के बढ़ने से आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. सेहत को लेकर आपकी कुछ परेशानियों में कमी आएगी. छात्र अपने फिल्ड में सफलता प्राप्त करेंगे. नई पीढ़ी को किसी पर भी आसानी से भरोसा करने से बचना है, क्योंकि इस बार लोग आपके सीधेपन का फायदा उठा सकते हैं.

सिंह राशि (Leo)-

बिजनेस में माल समय पर न पहुंचने के कारण काफी नुकसान का सामना करना पड़ेगा. वर्कस्पेस पर आप अपने कार्य को लेकर अर्लट हो जाएं. बिजनेसमैन पैसे का लेन-देन ध्यान पूर्वक करें, गलती छोटी होगी लेकिन आर्थिक नुकसान बड़ा उठाना पड़ सकता है. नौकरीपेशा व्यक्ति को सहकर्मी के साथ प्यार भरा रिश्ता रखना है, यदि किसी बात को लेकर क्रोध भी आता है तो उस कड़वी बात को भुलाने का ही प्रयास करें.

व्यक्तिगत यात्रा में व्यर्थ की दौड़ धूप और व्यस्तता बनी रहेगी. सेहत के लिए मेडिटेशन को अपनी डेली रूटिन में एड करें. फैमिली के किसी कार्य में किसी की हेल्प न मिलने से आप स्ट्रेस में रहेंगे. व्यक्तिगत यात्रा की कोई बात आपके दिल ठेस पहुंचा सकती है. स्टूडेंट्स को करियर संबंधी कुछ संकट का सामना करना पड़ेगा. “हर समस्यां के अवसर में कई अवसर छुपे होते है.

कन्या राशि (Virgo)-

सर्वाअमृत और सौभाग्य योग के बनने से बिजनेस में प्रॉफिट आपके हाथ लगने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. बिजनेस साथी के फैसलों पर भरोसा करना होगा. वैसे भी साझेदारी को कायम रखने के लिए भरोसा बनाए रखना भी जरूरी है. वर्कस्पेस पर सेट मांइड के चलते अपने कार्य को आसानी से पूरा करें करेंगे. काम के लिए प्रयासरत नई पीढ़ी को उनकी योग्यता अनुसार काम मिलने की प्रबल संभावना बन रही है.

आप अपने पसंदीदा काम को समय पर करने में सफल होंगे. बुजुर्गों का आशिर्वाद आप पर बना रहेगा. बच्चों के भविष्य को लेकर आप चिंतित हो सकते है. सोशियली लेवल से आप राजनीतिक तरीका की तरफ बढ़ सकते है. छात्र के लिए समय अच्छा है अध्ययन पर केंद्र बढ़ाएं, जल्द सफलता मिल सकती है.

तुला राशि (Libra)-

लंबे समय से अटके किसी परियोजनाओं का श्रीगणेश कर सकते है उसके लिए सही समय है, सुबह 7.00 से 8.00 और शाम 5:00 से 6:00 बजे के मध्य करना आपके लिए हितकर रहेगा. वर्कस्पेस पर किसी कार्य को समय से पूर्व पुर्ण करने के लिए आपको अधिक समय तक करना पड़ सकता है. नौकरीपेशा व्यक्ति के आधिकारिक तौर पर काम यदि आपके हिसाब से नहीं हो रहे हैं, तो कुछ समय का ब्रेक लेने के बाद से काम की फिर से शुरुआत करनी चाहिए.

आलस को अपने ऊपर हावी ना होने दें. जीवनसाथी के सहयोग से आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेंगी. फैमिली का माहौल आपके अनुकूल होने से आप अपने दिल की बात आसानी से रख पाएंगे. सेहत में सुधार आएगा. नई पीढ़ी की दिनचर्या यदि व्यवस्थित और अनुशासित नहीं है, तो इसे नियमित करने की शुरुआत करें. बीबीए और प्रबंधन के छात्र को सफलता पाने के लिए थोड़ी और मेहनत करनी पड़ेगी .

वृश्चिक राशि (Scorpio)-

बिजनेस में कड़ी मेहनत करके ही आप अपने बिजनेस को नई उंचाइयों पर ले जाने में सफल होंगे. “कड़ी मेहनत कभी थकान नहीं लाती, वह संतोष लाती हैं.”बिजनेस में प्रतियोगियों की संख्या में वृद्धि होगी, ऐसे में आपको भी उनके दांत खट्टे करने के लिए योजना बनाना शुरू कर देना चाहिए. सरकारी टेंडर आपके हाथ बिना किसी परेशानी के आसानी से लगेंगे. क्रोध और बर्ताव पर नियंत्रण रखना होगा तब ही आप अपने जीवन में आगे बढ़ पाएंगे.

आंखों में झलन की समस्यां से आप परेशान रहेंगे. फैमिली में आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. नई पीढ़ी अत्यधिक सोशल मीडिया, टीवी और मोबाइल का प्रयोग करने से बचे, लगातार ऐसा करना आपको अन्य कार्य से भटकाने के साथ स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं भी खड़ी कर सकता है. दाम्पत्य जीवन में एक दूसरे को बेहतर तरिके से समझ पाएंगे. डिफेंस स्टूडेंट्स को अच्छे करियर के विकल्प मिल सकते है.

धनु राशि (Sagittarius)-

बिजनेस में आपके हाथ से कुछ परियोजना निकल सकते है, जिसका मार्केट में आपकी कम्पनी की ईमेज पर फर्क साफ दिखेगा. वर्किंग स्किल में कमी आने से आप अपने कार्य समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति सहकर्मियों से अलर्ट रहें, क्योंकि आपको लेकर नकारात्मक प्रतिक्रिया बॉस तक पहुंचाया जा सकता है. फैमिली में किसी बात को लेकर आप आपको अपने अपने गुस्से पर कंट्रोल रखना होगा. अनिंद्रा की समस्यां से आप परेशान रहेंगे. यदि किसी मुकदमे के चलते आपको कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ रहे थे,

तो आपको सामने वाली पार्टी की ओर से समझौते का प्रस्ताव मिल सकता है. संतान के शिक्षा को लेकर आप चिंतित हो सकते है. “चिंता ऐसी डाकिनी, काट कलेजा खाए . वैद बेचारा क्या करें, कहां तक दवा लगाएं. अर्थात्ः- चिंता एक ऐसी चोर है जो सेहत चुरा लेती हैं. चिंता और व्याकुलता से पीड़ित व्यक्ति का कोई इलाज नहीं कर सकता. अनौपचारिक रूप से यात्रा हो सकती है. प्रतियोगी परीक्षा की तारीखें घोषित न होने से टेंशन में रहेंगे.

मकर राशि( Capricorn)-

सांझेदारी के व्यापार में कोर्ट कचहरी मामलें आपके पक्ष में आने से आपकी चिंता में कमी आएगी. बिजनेसमैन स्वार्थी और चालाक लोगों से दूर रहें, यह लोग आपको आर्थिक रूप से चूना लगाने का काम कर सकते हैं. वर्कस्पेस पर आपकी लगन ही आपकी सैलेरी में ग्रॉथ करवा सकती है. नौकरीपेशा व्यक्ति का कार्यस्थल पर विवाद की स्थिति तो बनेगी, लेकिन आप सूझबूझ से शांत करने कामयाब रहेंगे.

फैमिली में आप पर जिम्मेदारी बढ़ सकती है. “हमें अपने आपको नहीं अपने उत्तरदायित्वों को गंभीरता से लेना चाहिए. जीवनसाथी की कुछ पुरानी यादे आपकों सुकून दिलाएंगी. मधुमेह व्यक्ति को थोड़ा अवेयर रहना होगा. नकारात्मक व्यक्ति से दूरी बनाए रखने में आपकी भलाई है. स्पॉट्स पर्सन के किसी टूर्नामेंट को लेकर ट्रेवलिंग की प्लानिंग बन सकती है.

कुंभ राशि (Aquarius)-

सर्वाअमृत और सौभाग्य योग के बनने से व्यापर में दिन आपके लिए सबसे भाग्यशाली रहेगा जिससे आपके हाथ कोई बड़ा ऑडर लग सकता है. वर्कस्पेस पर टारगेट को पूरा कर महीने का सर्वश्रेष्ठ कर्मचारी का प्राइज अपने नाम करने में सफल होंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति बॉस की बातों को नजरअंदाज करने से बचें, उनके एक इशारे पर तुरंत सक्रिय होकर काम करें. स्कीन डिज़िज आपकी परेशानी का कारण बन सकती है.

फैमिली के साथ धार्मिक जगह पर जाने की प्लानिंग बन सकती है. विवाहित जीवन में हो रहे मनमुटाव दूर होंगे रोमांस में दिन बितेगा. नई पीढ़ी दिन की शुरुआत जल्दी उठने का प्रयास करें इसे अपनी जीवन शैली में जोड़ना करें, साथ ही भगवान की आराधना से करें, ईश्वरीय शक्तियां आपका मार्गदर्शन करेंगी. आपको अपने खर्चों पर लगाम बनाएं रखना होगा दिन आपके लिए बेहतर रहेगा. छात्र को आशा के विपरीत रिजल्ट हासिल होगा .

मीन राशि (Pisces)-

राजनीतिक शर्तें से आपकों कोई नया निविदाओं मिलेगा जिससे बिजनेस की ग्रॉथ में इजाफा होगी. बिजनेसमैन व्यावसायिक मामलों में समझदारी का परिचय देंगे, अपनी समझ से कई चुनौतियों को पार करने में सफल रहेंगे. वर्कस्पेस पर पदोन्नति के चांसेज बन सकते है. नौकरीपेशा व्यक्ति कार्यस्थल पर जो भी कार्य हाथ में लेंगे, उसमें रचनात्मकता प्रकट करेंगे और लाभ अर्जित करेंगे. आपको अपने मन और मांइड पर कंट्रोल रखना होगा.

फैमिली मेम्बर के साथ ट्रेवल की प्लानिंग बना सकते है. जीवनसाथी के मध्य हो रही गलतफहमी दूर होगी जिससे आपके रिश्तों में मीठास आएगा. वसा युक्त खान-पान को अपनी डाइट से दूर रखें. नई पीढ़ी जिससे प्रेम करते हैं उसके समक्ष अपनी बात रखने में देर बिल्कुल भी न करें. प्रौद्योगिकी और डिप्लोमा स्टूडेंट्स के लिए दिन कुछ कठिनाईयों भरा हो सकता है. “अपनी परेशानियों की वजह दूसरों को मानने से आपकी परेशानियां कभी कम नहीं हो सकती है.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button