राशिफल

आज का राशिफल: मिथुन, सिंह और धनु राशि वालों को मिल सकती है कोई अच्छी डील, पढ़ें दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal 18 January 2024 : राशिफल 18 जनवरी आज पंचांग की गणना से मालूम होता है कि चंद्रमा का संचार आज अश्विनी नक्षत्र से मेष राशि में हो रहा है। ऐसे में आज चंद्रमा गुरु के साथ युति संबंध बना रहे हैं जिससे आज मेष राशि में गजकेसरी योग बना है। जबकि आज धनु राशि में शुक्र की भी गोचर होने जा रहा है। ऐसे में आज धनु राशि में तीन ग्रहों के बीच युति संबंध भी निर्मित होगा। यह ग्रह नक्षत्रों की स्थिति बताती है कि आज शुक्रवार का दिन मिथुन, कन्या और धनु समेत कई राशियों के लिए लाभप्रद रहेगा। इन राशियों पर आज देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी। आपके तारे आज क्या कहते हैं जानने के लिए देखें आज का राशिफल।

​मेष राशि के जातक आज आवेश में फैसला लेने से बचें

मेष राशि के जातक आज जोश और उत्साह से भरपूर रहेंगे ऐसे में आवेश में आकर कुछ फैसले ले सकते हैं लेकिन आपको ऐसी गलती करने से बचना चाहिए नहीं तो नुकसान हो सकता है। आपको आज अपनी महत्वाकांक्षा पर कंट्रोल करना चाहिए नहीं तो लाभ के चक्कर में नुकसान हो सकता है। आर्थिक मामलों में आपको आज संभलकर चलने की जरूरत है। वैवाहिक जीवन में आपको आज जीवनसाथी के साथ मेलजोल बनाकर रखना होगा, आपके बीच किसी बात को लेकर तनाव और मनमुटाव होने की आशंका है।

आज भाग्य 64% आपके पक्ष में रहेगा। गायत्री चालीसा का पाठ करें।

​वृषभ राशि वालों का प्रभाव और महत्व बढ़ेगा

आज वृषभ राशि के जातकों को व्यवसाय में अच्छा लाभ मिलेगा। आज आय के साथ-साथ आपका रुतबा भी बढ़ने की संभावना है। अगर आप नौकरी करते हैं तो आपकी सेवा शर्तों में सुधार हो सकता है और आपको प्रोत्साहन मिल सकता है। नौकरी में पदोन्नति या बदलाव भी संभव है। पार्टनर के साथ आपके रिश्ते अच्छे रहेंगे और आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे। यदि आपकी उम्र विवाह योग्य है और विवाह की बात चल रही है तो बात आगे बढेगी। पारिवारिक माहौल काफी खुशनुमा रहेगा और घर में आपसी सामंजस्य बना रहेगा।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान जी को सिंदूर भेट करें।

​मिथुन राशि वालों को आज करियर में फायदा मिलेगा

मिथुन राशि के जातकों को आज नौकरी कारोबार में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। आपकी किसी चल रही समस्या का आज समाधान हो सकता है। बिजनस में लाभ से आपका मन आज उत्साहित रह सकता है। आप अपनी कार्ययोजना में कुछ बदलाव ला सकते हैं जिसका आपको करियर में फायदा मिल सकता है। जिन लोगों की नौकरी में पदोन्नति अटकी हुई है उनके लिए प्रमोशन के चांस बनेंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी जिम्मेदारी बढ सकती है। आप अपने साथी की व्यक्तिगत जरूरतों का ख्याल रखेंगे और आपके प्रयास व्यक्तिगत संबंधों को बढ़ाएंगे और आपके पारिवारिक रिश्तों को समृद्ध करेंगे।

आज भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णुजी की आराधना करें और हल्दी अथवा केसर का तिलक करें।

​कर्क राशि के जातकों को काम के प्रति आज गंभीर रहना होगा

कर्क राशि के जातकों को आज कामकाज में गंभीर बने रहना होगा। आपके सितारे कहते हैं कि अगर आप आज काम पर फोकस नहीं करेंगे तो लाभ नहीं मिलेगा साथ ही आपके प्रयास और किए गए कार्य को सम्मान नहीं मिलेगा। आपको आज भावुकता की बजाय व्यवहारिकता से काम लेना होगा तभी आपको फायदा मिलेगा। आपको अपने मान सम्मान के प्रति सजग रहने की भी जरूरत है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के सहयोग से आपको फायदा मिल सकता है। जो लोग राजनीति से जुड़े हुए हैं उन्हें जनता का समर्थन और साथ प्राप्त होगा। सरकारी क्षेत्र से संबंधित आपके काम आज बन सकते हैं। लव लाइफ की बात करें तो आप आज प्रेमी के साथ मनोरंजक पल बिताएंगे।

आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें।

​सिंह राशि के जातकों को आज आर्थिक उलझन का सामना करना पड़ सकता है

सिंह राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि आप आज अपने कार्यक्षेत्र में कुछ नया और व्यापक बदलाव करने की सोच सकते हैं। लेकिन आपको आज अति उत्साहित होकर कोई भी काम करने से बचने की जरूरत है। आर्थिक मामलों में आपको अपने खर्च पर नियंत्रण रखने की जरूरत है, नहीं तो आपको आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। घरेलू मोर्चे पर परिवार के बाकी सदस्यों के साथ आपके संबंध बहुत अच्छे रहेंगे। सामाजिक मामलों में आप रुचि लेंगे और आपका प्रभाव भी समाज में आज बढेगा। पिता और बड़े भाई से आपको आज सहयोग मिलेगा। लव लाइफ में स्थिति आपके पक्ष में रहेगी, प्रेमी के साथ आपका मधुर संबंध आज बना रहेगा।

आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। माता सरस्वती की पूजा करें और गाय को रोटी गुड़ खिलाएं।

​कन्या राशि वालों की कमाई के साथ प्रतिष्ठा बढ़ेगी

कन्या राशि के सितारे कहते हैं कि आज आपको आपकी बुद्धिमत्ता और चतुराई से करियर में लाभ मिलेगा। आपके सामने बेहतरीन मौके आएंगे, जो आपको सफलता की सीढ़ियां चढ़वाएंगे। आय के साथ-साथ पद-प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। शिक्षा प्रतियोगिता में आपको आज सफलता मिलेगी। पारिवारिक मामलों को लेकर थोड़ी चिंता रहेगी लेकिन आप आज उन्हें व्यवहारिकता से निपटा सकते हैं। लव लाइफ में आज आप तालमेल बनाए रख पाएंगे और आपको प्रेमी के साथ मनोरंजक पल बिताने का मौका मिलेगा। आपको आज रुचिकर भोजन भी प्राप्त होगा।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। गायत्री मंत्र का जप करें और तुलसी को जल दें।

​तुला राशि वालों का आज रोमांटिक मिजाज बना रहेगा

तुला राशि के सितारे कहते हैं कि आज आपका करियर आगे बढ़ेगा और आप लोग आपके महत्व और प्रभाव को समझेंगे। आपको सलाह दी जाती है कि सफलता से अहंकार को हावी न होने दें। आप कोई अन्य उद्यम या काम शुरू करना चाह सकते हैं और अपनी चतुराई से आप सफल भी होंगे। आप विपरीत लिंग के प्रति आकर्षित होंगे और रोमांटिक मिजाज बना रहेगा। शांति और सद्भाव कायम रहने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। आप पारिवारिक मामलों पर बहुत पैसा खर्च कर सकते हैं। सलाह है कि आप भावनात्मक और शारीरिक रूप से अपना ख्याल रखें।

आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

​वृश्चिक राशि के जातकों को आज दिखावे से बचना चाहिए

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज ग्रह गोचर बताते हैं कि आपको आज काम काज में अधिक सतर्कता बनाए रखने की जरूरत है। किसी भी तरह का नया निवेश उसके फायदे और नुकसान को समझे बिना नहीं करना चाहिए। अगर आप कहीं नौकरी करते हैं तो अधिकारियों के सामने अपना दिखावा करने की कोशिश न करें, क्योंकि आपकी यह हरकत आपको परेशानी में डाल सकती है। आप स्वयं अपने पेशेवर लाभ के प्रति अधिक प्रेरित होंगे जिससे आपका व्यक्तिगत लाभ प्रभावित होगा। जो लोग नौकरी में बदलाव करने की सोच रहे हैं उनको आज अपना प्रयास तेज कर देना चाहिए। किसी शुभ और मांगलिक कार्य में भाग लेने की योजना बन सकती है।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। लाल चंदन का तिलक करें और दुर्गा सप्तशती के प्रथम अध्याय का पाठ करें।

​धनु राशि के प्रेम में अध्यात्म का मिश्रण होगा

धनु राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आपको आज आपको सफलता के कई अवसर प्राप्त होंगे। अपने कारोबार के सिलसिले में कहीं घूमने का प्लान बन सकता है, जिससे आपको अच्छा मुनाफा होगा। प्यार में आध्यात्मिक भावनाओं का मिश्रण होगा और जीवनसाथी के साथ मंदिर या किसी आध्यात्मिक स्थान पर लेकर जा सकते हैं। आपको जीवनसाथी और परिवार का सहयोग मिलेगा। आपका साथी आपके कामकाज में आपका समर्थन करेगा। व्यक्तिगत रिश्तों में शांति और पारिवारिक समृद्धि के संकेत मिल सकते हैं।

आज भाग्य 92% आपके पक्ष में रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं और विष्णु चालीसा का पाठ करें।

​मकर राशि वालों को आज मेहनत से कम लाभ मिल सकता है

मकर राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि, किए गए कार्यों में नतीजों में देरी और रूकावट आपको चिंतित कर सकती है। आप अपने करियर में जितना प्रयास करेंगे और जो शुद्ध परिणाम आपको मिलेगा, उसकी तुलना करने पर यह बहुत कम होगा। कड़ी मेहनत ही आज आपकी सफलता का मंत्र होगी। प्रेम संबंध हवा से नहीं बल्कि जमीन से जुड़े होंगे और आपसी समझ, देखभाल और स्नेह पर आधारित होंगे जो आपके प्यार की सबसे बड़ी विशेषता हैं। वैवाहिक संबंध आपसी समझ और एक-दूसरे की भावनाओं के सम्मान से बहुत अच्छा व्यतीत होगा, जीवनसाथी के साथ आज की समय आप शॉपिंग के लिए जा सकते हैं।

आज भाग्य 96% आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

​कुंभ राशि के जातकों को उलझन का सामना करना होगा

कुंभ राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि नौकरी कारोबार में आज आपको उलझन का सामना करना होगा। आपको कामकाज में आज तर्क और व्यवहारिकता से काम लेना होगा नहीं तो परेशानी हो सकती है। आपके करियर की बेहतरी के लिए सतही स्तर पर काफी मेहनत की जरूरत होती है, इसलिए आज काम में लापरवाही करने से बचें। घरेलू जीवन में प्रेम और सौहार्द कायम रहेगा और आप अपने घर में शांति और सद्भाव के निर्माता होंगे। आप अपने प्रयासों से अपनी लव लाइफ को रोमांटिक बनाए रख सकते हैं। इसलिए आपको अपनी भावनाओं का भी ख्याल रखना चाहिए।

आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल पर दूध मिश्रित जल चढ़ाएं।

​मीन राशि के जातकों को फैसला सोच विचार कर लेना होगा

आज मीन राशि के सितारे बताते हैं कि आप आज काम के प्रति गंभीर नहीं रहेंगे बिना लाभ नुकसान का विचार किए आप कोई फैसला ले सकते हैं। ऐसे में आपको आज नुकसान और परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। मन आपका उलझन में रह सकता है। राशि में बैठा राहु आपको ख्याली पुलाव का आनंद दिलाएगा और आप विचारों में प्लानिंग में खोए रहेंगे। वैवाहिक जीवन में आप जीवनसाथी और परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान कर सकते हैं। वैसे आपके सितारे बताते हैं कि राशि से दूसरे घर में बना गजकेसरी योग आपको परिवार से सहयोग और लाभ दिलाएगा।

आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं और शनि स्तोत्र का पाठ करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button