राशिफल

Aaj Ka Rashifal 12 February 2024: परिवार में आएगा कोई नया मेहमान, आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, पढ़िए राशिफल

Aaj Ka Rashifal 12 February 2024: आज का राशिफल 12 फरवरी दिन सोमवार को चंद्रमा कुंभ उपरांत मीन राशि पर संचार करने वाले हैं और शुक्र मकर राशि में गोचर करने वाले हैं, जहां पहले से ही बुध और मंगल की युति बन रही है। साथ ही इस दिन सिद्ध योग, त्रिग्रही योग, साध्य योग और पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है। ग्रह-नक्षत्र के इस बदलाव से वृषभ राशि वालों की सेहत में अच्छा सुधार आएगा और तुला राशि वालों के कारोबार में अच्छा लाभ होगा। वहीं मेष राशि वाले आज किसी भी तरह के निवेश से बचें। ग्रहों की स्थितियों के बीच सप्ताह का पहला दिन मेष से मीन तक सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है, जानिए ऐस्ट्रॉलजर चिराग दारूवाला से।

मेष राशिफल: किसी खास व्यक्ति से मुलाकात होगी

मेष राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन मध्यम फलदायी रहेगा। आपका आज अटका पैसा वापस मिल सकता है, जिससे आप बहुत खुश होंगे, लेकिन वह पैसा आपके पास ज्यादा समय तक नहीं टिकेगा। नौकरी पेशा और व्यापारी आज संभलकर कार्य करें और किसी भी तरह के निवेश से बचें। परिवार के सदस्यों से कोई आश्चर्यजनक उपहार मिल सकता है। आज आपकी मुलाकात किसी बुद्धिमान व्यक्ति या आध्यात्मिक व्यक्ति से हो सकती है, जिससे कई चीजों का ज्ञान मिलेगा और आपको उससे लाभ भी मिल सकता है।

आज भाग्य 74% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार को प्रदोष काल में शिवलिंग पर शहद की धारा अर्पित करें।

वृषभ राशिफल: अच्छी चीजों की सराहना करेंगे

वृषभ राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन अच्छा रहेगा। आपका स्वास्थ्य काफी समय से खराब चल रहा था, इसे लेकर चिंता न करें, जल्द ही आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा। परिवार और परिचित हर क्षेत्र में आपका सहयोग करेंगे और धन लाभ भी होगा। मन से नकारात्मकता को बाहर निकालकर अच्छी चीजों की सराहना करेंगे और किसी भी प्रकार का संगीत सुनने से आपके मन को शांति मिलेगी। नौकरी पेशा और व्यापारियों को अच्छा लाभ मिलेगा और आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। सायंकाल का समय किसी धार्मिक स्थल पर व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत करें और शिवलिंग की प्रदोष काल में पूजा करें।

मिथुन राशिफल: वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा

मिथुन राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन अनुकूल रहने वाला है। जो छात्र उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं, उनकी इच्छा आज पूरी होगी। धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा और दूसरों की मदद के लिए भी आगे आएंगे। नौकरी पेशा जातकों को आज किसी दूसरी कंपनी से अच्छा ऑफर मिल सकता है, जिसके बारे में दोस्तों से सोच विचार कर सकते हैं। परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा और दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाने की योजना बनाएंगे। संतान की ओर से आपका मन प्रसन्न रहेगा और वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। सायंकाल के समय देव दर्शन और भक्ति भाव का लाभ लेंगे।

आज भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव को आटे, घी, शक्कर से बनी चीज का भोग लगाएं।

कर्क राशिफल: सोच समझकर ही निवेश करें

कर्क राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन सामान्य रहने वाला है। अगर आप सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो भाग्य के भरोसे ना बैठें, कड़ी मेहनत करें, सफलता अवश्य मिलेगी। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें और सोच समझकर ही निवेश करें अन्यथा हानि हो सकती है। व्यापारियों को आज किसी ग्राहक या व्यापारिक पार्टी की वजह से परेशानी हो सकती है। यदि आप किसी परेशानी में है तो आपके दोस्त आपका साथ देंगे। लव लाइफ वाले लोगों को आज बहुत सावधानी से रहना होगा। आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी, जो आपका बहुत ध्यान रखता है, जिससे मिलकर आप बेहद खुश होंगे।

आज भाग्य 68% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और 21 बेलपत्र पर सफेद चंदन लगाकर शिवलिंग अर्पित करें।

सिंह राशिफल: अटके धन की प्राप्ति होगी

सिंह राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन शुभ रहने वाला है। आज आपको अटके धन की प्राप्ति होगी और निवेश से भी फायदा मिलेगा। आप बच्चों के साथ खूब मौज-मस्ती करेंगे। पार्टनरशिप में कोई बिजनस कर रहे हैं तो आपको आज अच्छा लाभ होगा और पार्टनर के साथ भी आपके संबंध अच्छे रहेंगे। अगर आज आप कोई भी बड़ा फैसला लेना चाहते हैं तो परिवार के सदस्यों की सहमति से ही लें अन्यथा मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ अकेले में समय बिताने का मौका मिलेगा और कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं। सायंकाल का समय परिजनों के साथ व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग का गन्ने के रस से अभिषेक करें और मंदिर में त्रिशूल दान करें।

कन्या राशिफल: मौज मस्ती से कार्यों को पूरा करेंगे

कन्या राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन व्यस्तता वाला रहेगा। सिंगल जातक आज अपने प्रेम का इजहार कर सकते हैं, जिससे आपको खुशी मिलेगी। नौकरीपेशा जातकों के आज साथियों और अधिकारियों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे और मौज मस्ती से कार्यों को पूरा करेंगे। निवेश से अच्छा आर्थिक लाभ होने की संभावना बन रही है। व्यापारी आज किसी बड़ी डील को फाइनल कर सकते हैं, जिससे अच्छा लाभ मिलेगा। माता पिता की सेवा का अवसर मिलेगा और घर पर कोई धार्मिक कार्यक्रम हो सकता है। सायंकाल का समय परिवार के छोटे बच्चों के साथ व्यतीत करना पसंद करेंगे।

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव की पूजा करने के बाद किसी जरूरतमंद को चावल का दान करें।

तुला राशिफल: कारोबार में अच्छा लाभ होगा

तुला राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन अच्छा रहने वाला है। दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं, जिसमें आप खूब मस्ती करेंगे। अगर आप किसी पुरानी बीमारी से पीड़ित हैं तो आज आपकी सेहत में सुधार हो सकता है। जीवन में ढेर सारा प्यार और खुशियां महसूस करेंगे और आपके सम्मान में भी अच्छी वृद्धि होगी। कारोबार में अच्छा लाभ होगा और आर्थिक लाभ के लिए आपके द्वारा की गई मेहनत सफल होगी। परिवार की जिम्मेदारियां निभाते हुए आपको अपने लिए भी समय निकालने का प्रयास करना चाहिए। सायंकाल का समय किसी धार्मिक स्थल पर व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवजी की पूजा करें और कच्चे चावल में तिल मिलाकर दान करें।

वृश्चिक राशिफल: धन का लेन देन करने से बचें

वृश्चिक राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन सामान्य रहने वाला है। यदि आप लंबे समय से किसी काम में रुचि ले रहे हैं तो उसे आज पूरा कर सकते हैं। कामकाज में सुबह से व्यस्तता रहेगी, फिर भी कुछ समय अपने परिवार के साथ बिताएं। आज किसी से भी धन का लेन देन करने से बचें अन्यथा धन कहीं फंस सकता है और रिश्ते भी खराब हो सकते हैं। नौकरी पेशा और व्यापारियों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। अगर आप किसी के साथ लव लाइफ में हैं, तो आज आप उसे बहुत खुश देख सकते हैं, जिससे आप प्यार करते हैं। सायंकाल के समय दोस्तों या परिवार के साथ किसी पार्टी में जा सकते हैं।

आज भाग्य 99% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर जल और बेलपत्र अर्पित करें और शिव रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।

धनु राशिफल: वाद-विवाद से दूर रहें

धनु राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन मिश्रित फलदायी रहने वाला है। आज आप मित्रों के साथ किसी खास व्यक्ति से मिल सकते हैं, उनसे मिलकर उनके सुझाव लेने से आपको अपने काम में काफी प्रोत्साहन मिलेगा। अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो आज अपने पार्टनर को कुछ समय दें, अन्यथा आपका रिश्ता टूट सकता है। आज आस-पास की बेकार चीजों पर ध्यान ना दें, केवल उन चीजों पर ध्यान दें जो महत्वपूर्ण हैं। किसी के वाद-विवाद में न पड़ें, अन्यथा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। शाम का समय किसी परिवार के सदस्यों के साथ व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। सफेद चंदन का तिलक लगाएं और भगवान शिव को तांबे के लोटे से जल दें।

मकर राशिफल: स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें

मकर राशि वालों के लिए सप्ताह के पहले दिन धोखाधड़ी के मामलों से दूर रहें। अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें और वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। आपका कोई पुराना मित्र आपसे मिलने आ सकता है, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा और पुरानी यादों को भी ताजा करेंगे। लव लाइफ वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा, लव पार्टनर की तरफ से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। संतान पक्ष से आज आपका मन काफी प्रसन्न रहेगा। नौकरी पेशा और व्यापारियों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ किसी बात पर मतभेद हो सकते हैं, जिसकी वजह से कुछ समय के लिए बोलचाल बंद रहेगी।

आज भाग्य 70% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवलिंग की पूजा करें और महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

कुंभ राशिफल: उत्साह का माहौल रहेगा

कुंभ राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन अनुकूल रहने वाला है। परिवार के किसी ऐसे सदस्य से मिलने जा सकते हैं, जिसे आप काफी समय से नहीं मिले थे और वह सदस्य आपको देखकर बहुत खुश होगा। जीवन की दिनचर्या को चलाने के लिए पैसे कमाने के नए साधन मिल सकते हैं। परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात आगे बढ़ सकती है, जिससे उत्साह का माहौल रहेगा। अपनी लाइफ स्टाइल को बदलें और जीवन को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत करते रहें। सायंकाल का समय परिवार के सदस्यों के साथ जरूरी चर्चा भी करेंगे।

आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और शिव चालीसा का पाठ करें।

मीन राशिफल: व्यापारिक कार्य पूरे होंगे

मीन राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन अन्य दिनों की तुलना में बेहतर रहेगा। आपके घर पर कुछ खास मेहमान आ सकते हैं, जिससे नए नए पकवान बनाए जा सकते हैं। आप अपने पैसों को सुरक्षित रखने के लिए निवेश कर सकते हैं। संतान के स्वास्थ्य को लेकर आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं। नौकरीपेशा जातक आज किसी दूसरी कंपनी में इंटरव्यू के लिए जा सकते हैं। व्यापारियों को आज अच्छा लाभ होगा और व्यापारिक कार्य पूरे होंगे। किसी सरकारी अधिकारी का साथ मिलने से सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा। सायंकाल का समय किसी दोस्त के साथ व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर तिल व जौ अर्पित करें, साथ ही शिव चालीसा का पाठ करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights