राशिफल

Aaj Ka Rashifal 09 February 2024: आज मौनी अमावस्या के दिन राशियों पर बरसेगा सौभाग्य, धन-दौलत से भर जाएगा घर की तिजोरी, जानिए अपनी राशि का हाल

Aaj Ka Rashifal 09 February 2024: ग्रहों के फेरबदल का असर सभी राशियों पर पड़ता है और इसका प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर देखा जा सकता है. इसलिए राशिफल में ग्रहों की हर दिन होने वाली हलचल के माध्यम से आप यह जान सकते है आज का दिन किस राशि के लिए कैसा रहेगा. तो आइए जानते हैं ज्योतिषी पंडित जगन्नाथ गुरुजी से आज के राशिफल के बारे में.

मेष (21 मार्च – 19 अप्रैल)

आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. कड़ी मेहनत करें क्योंकि मेहनत का फल जरूर मिलेगा. आपको कार्यालय में प्रशंसा मिलेगी और व्यापार के क्षेत्र में भी मुनाफा होगा. युवाओं के लिए आज सफलता का दिन है. लेकिन काम का बोझ आपको परिवार से दूर रख सकता है. ऐसे में एक कॉल करके परिवार से जुड़े रहें.

वृषभ (20 अप्रैल – 20 मई)

जीवन में आ रही बिना वजह की कलह से दूर रहे और अपने मन को शांत रखकर आगे बढ़ते रहें. विनम्र रहेंगे तो रिश्तों में प्यार बढ़ेगा. कड़ी मेहनत से आपकी पदोन्नति की संभावना है. होटल व्यवसायी और रेस्तरां के क्षेत्र में मुनाफा मिलेगा. युवा अपने ज्ञान को बढ़ावा दें और ऑनलाइन नौकरियों के लिए अप्लाई करें. स्वस्थ रहें, संक्रमण से अपना बचाव करें. घर पर महिलाओं के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, उनकी पूरी देखभाल करें.

मिथुन (21 मई – 20 जून)

सफलता के लिए अपने भीतर की खूबी का पता लगाएं. सामाजिक कर्तव्यों का पालन करें. व्यवसाय के क्षेत्र में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है लेकिन ​थोड़ा संयम बनाकर रखें. छात्रों को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. स्वास्थ्य की बात करें तो सावधानी बरतने की आवश्यकता है. क्योंकि यूरिक एसिड की समस्या हो सकता है इसलिए आहार और व्यायाम महत्वपूर्ण हैं.

कर्क (21 जून – 22 जुलाई)

आज अपने शब्दों पर ध्यान दें और कोई संवेदनशील शब्द उपयोग न करें. कार्यक्षेत्र पर कर्मचारियों के साथ धैर्यपूर्वक कार्य करें. अच्छा समय आ रहा है. युवाओं के लिए भी करियर के दरवाजे खुल रहे हैं. थोड़ा सुस्त महसूस कर सकते हैं. लेकिन अपनी दिनचर्या को फॉलो करें. माता-पिता की सलाह आपके लिए लाभकारी हो सकती है. उनके स्वास्थ्य और जरूरतों का ख्याल रखें.

सिंह (23 जुलाई – 22 अगस्त)

अपने लक्ष्य तक पहुँचने के लिए एक लेजर की तरह फोकस बनाए रखें. कार्यालय में अपने काम की योजना बनाएं. व्यवसायियों को भी जल्द अच्छी खबर मिल सकती है. युवाओं के लिए सोशल मीडिया एक दोधारी तलवार हो सकती है, इसे बुद्धिमानी से उपयोग करें. हाई बीपी की समस्या हो सकती है इसलिए सावधानी बरतें.

कन्या (23 अगस्त – 22 सितंबर)

बड़ी निवेश योजनाएं बना रहे हैं तो यह अच्छा समय है और सफलता आपका इंतजार कर रही है. नौकरियों में धैर्य की जरूरत होती है, शांत रहें और आगे बढ़ें. काम पर अपने स्वर को देखें, कठोर शब्द उपयोग न करें. अपनी टीम को एकजुट करें. स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें, खासकर अगर बीमारी बनी रहती है तो ध्यान रखें. एक अच्छे भाई बनें और परिवार की जरूरतों का ध्यान रखें.

तुला (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

आज आप जो काम करेंगे आपको सफलता मिलेगी और समाज में सम्मान हासिल होगा. छात्रों के लिए अच्छा समय है. अपने घर के मंदिर को साफ करें, अच्छे वाइब्स को आमंत्रित करें. बड़ों का सम्मान करें, युवाओं का मार्गदर्शन करें.

वृश्चिक (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

आज अपने कौशल को​ दिखाने का समय है क्योंकि भविष्य सफलता के लिए इंतजार कर रहा है. मन की शांति बेहद जरूरी है और इससे सभी को लाभ होता है. प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे छात्रों को कड़ी मेहनत से ही जीत मिलेगी. शुगर और बीपी के मरीज अपना ध्यान रखें.

धनु (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

दिन की अच्छी शुरुआत करें और रुके हुए कामों को पूरा करने की कोशिश करें. आज कुछ काम रुक सकते हैं, लेकिन आपकी ऊर्जा बनी रहेगी. सकारात्मक रहें, आगे बढ़ने के लिए यह बहुत जरूरी है. युवा अपनी फिटनेस का ध्यान रखें क्योंकि आपका स्वास्थ्य बहुत महत्वपूर्ण है. पारिवारिक यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है.

मकर (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

अपने दिमाग को शांत रखें क्योंकि एक कानाफूसी भी विचलित कर सकती है. काम का बोझ बढ़ सकता है लेकिन अपनी टीम को खुश रखने की कोशिश करें. स्वास्थ्य की बात करें तो हड्डी का दर्द सता सकता है. इसलिए अपने कैल्शियम की जांच करवाएं. परिवार के साथ समय बिताएं.

कुंभ (20 जनवरी – 18 फरवरी)

झूठे आरोपों को खारिज करें, स्पष्टता के साथ दृढ़ रहें. नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो जल्द ही सफलता मिल सकती है. संक्रमण से बचें और स्वास्थ्य का ध्यान रखें. बहस की वजह से ​परिवार में अनबन हो सकती है.

मीन (19 फरवरी – 20 मार्च)

अपने दिन की शुरुआत महादेव की पूजा और हनुमान के मंत्र से करें. कार्यक्षेत्र में अपने काम से काम रखें और दूसरों के काम में दखल देने से बचें. पारिवारिक वाद-विवाद भड़क सकते हैं, तर्कों पर शांति का चयन करें. बड़ों की सलाह पर ध्यान दें, उनका ज्ञान आपका मार्गदर्शन करता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights