ग्रेटर नोएडा

गौ माता और उनके नवजात बच्चे को समय से चिकित्सा और उपचार प्रदान किया गया।

आज टेक्ज़ोन 4 की ग्रीन आर्च सोसाइटी के बाहर ग्रीन बेल्ट में गाय ने सुबह आठ बजे के आस पास एक नवजात बच्चे को जन्म दिया , बच्चा अपनी आयु से पहले हो गया था इस लिये गाय की लाख कोशिसो के बाद भी अपने पैरो पर खड़ा नहीं हो पा रहा था। कई सोसाईटी निवासीयो ने गाय के पास जाने की कोसिश की लेकिन गाय किसी को बच्चे के पास नहीं जाने दे रही थी। गौ माता कई जगह से लहुलुहान भी थी उनको किसी नुकीली वस्तु से पेट के पास गहरा घाव था।

गौतम बुद्ध नगर विकास समिति की अध्यक्ष और समाजसेवी ने बताया की गौ माता और उसके बच्चे के इलाज के लिए फ़ोन आया, गौ माता की स्थिति काफ़ी ख़राब हो रही दो और उनका बच्चा भी शिथिल ज़मीन पर गिरा हुआ था आस पास के निवासियो ने गौ माता को गुड चारा और पानी पीने के लिए भी दिया लेकिन गाय किसी को भी अपने पास नहीं आने दे रही थी। मनु गुजर एवं निवासियो के सहियोग के लम्बे सहियोग के बाद द्वारा गाय को पकड़ने में सफलता मिली जिसके बाद उनका उपचार शुरू किया गया।

गाय के नवजात बच्चे को दूध की बोतल से दूध पिलाया जिसके बाद बच्चे में थोड़ी ताक़त आयी। जिसके बाद बच्चे गौ माता और नवजात बच्चे को इलाज के लिए ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की सहायता से ग्रेटर नोएडा स्थित जलूपुरा की गौशाला भेजा गया।

आज रश्मि पांडेय, नीरज भारद्वाज , ग्रेटर नोएडा अथॉर्टी से राहुल , मनु गुज़र, नरेश , महेंदर , अजीपाल और उनकी टीम की मदद से गौ माता एवं उनके नवजात बच्चे को बचाया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights