अपराधदिल्ली/एनसीआरनोएडा

नोएडा में बेरोजगार युवाओं को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगने वाले तीन दबोचे

नोएडा। पुलिस ने गुरुवार को वेबसाइट से बेरोजगार युवाओं का डाटा लेकर उनसे संपर्क कर नौकरी दिलाने के नाम पर धोखधड़ी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक युवती समेत इनके तीन साथी फरार हैं। पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने एक लैपटॉप और तीन मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

फेज 3 थाना पुलिस के अनुसार गुरुवार को पुलिस टीम ने सूचना के आधार पर मामूरा स्थित विशाल मेगा मार्ट के पीछे स्थित एक मकान पर छापेमारी की। इस दौरान पुलिस टीम ने मौके से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपियों की पहचान छानीकला थाना कबरई जिला मोहबा निवासी मनोज वर्मा, दीपक विहार खोड़ा कालोनी, गाजियाबाद निवासी विकास और होशियारपुर थाना सेक्टर 49 निवासी संजय के रूप में हुई है। पकड़े गए आरोपियों के तीन साथी शिवानी, गोल्डी यादव और विकास चौहान की तलाश में पुलिस टीम दबिश दे रही है।

ऐसे करते थे ठगी

पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपी मॉन्सटर डॉट कॉम वेबसाइट से ऐसे युवकों का डाटा ले लेते थे, जिन्हें नौकरी की जरूरत होती थी। इसके बाद यह आरोपी उन जरूरतमंद बेरोजगार युवकों से संपर्क करते थे और उन्हें नौकरी दिलाने का झांसा देते थे। जो युवक आरोपियों के झांसे में आ जाते थे, वह इनसे नौकरी दिलाने के एवज में 2000 से 5000 रुपये तक अपने फर्जी अकाउंट में ट्रांसफर करा लेते थे। रुपये ट्रांसफर कराने के बाद यह लोग ना तो पीड़ितों को नौकरी दिलाते थे और ना ही फिर बाद में उनका फोन रिसीव करते थे। बताया गया है कि पकड़े गए आरोपी एक दिन में तीन से चार युवकों को अपना शिकार बनाते थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights