अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

कॉन्स्टेबल को मारने वाले मिट्टी में मिल गए! पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुए दोनों बदमाश, इंस्पेक्टर भी घायल

उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में रविवार को पुलिस ने एनकाउंटर में दो बदमाशों को ढेर किया है। चार दिन पहले एक सिपाही की हत्या में दोनों आरोपी फरार थे। पुलिस उनकी तलाश में जुटी थी। इसी दौरान शहर के एक फैक्ट्री में पुलिस और बदमाशों का आमना सामना हो गया। घेराबंदी की तो आरोपियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

9 मई को की थी सिपाही की हत्या

जानकारी के मुताबिक जालौन के उरई में हाईवे पर दो दिन पहले मंगलवार (नौ मई) रात में गश्त के दौरान बाइक सवार दो आरोपियों ने सिपाही भेदजीत सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। घटना उरई में कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित हाईवे पर गोविंदम ढाबे के पास हुई थी। यहां सिपाही भेदजीत ड्यूटी पर तैनात थे। रात करीब 1.30 बजे उन्हें हाईवे पर एक बाइक आती दिखाई दी। उन्होंने बाइक पर टॉर्च लगाई। इस पर आरोपी ने सिपाही पर फायरिंग कर दी। इस फायरिंग से बचते हुए सिपाही ने आरोपी का पीछा किया।

पीछा करने पर मारी थी गोली

हाईवे पर संदिग्ध बाइक सवार का पीछा करते समय आरोपियों ने फिर से सिपाही पर फायरिंग कर दी। इस बार सिपाही भेदजीत को गोली लग गई। वह वहीं गिर गए और उनकी मौत हो गई। मामले की जानकारी पर थाना पुलिस समेत जिला के पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। साथ ही फोरेंसिक टीम को भी मौके पर छानबीन के लिए बुलाया गया था।

बदमाशों ने पुलिस पर की फायरिंग, दोनों की मौत

घटना के बाद जालौन के पुलिस अधीक्षक इराज राजा ने बताया कि बदमाशों की धरपकड़ के लिए चार टीमों को लगाया गया है। संदिग्धों की तलाश की जा रही है। इसी क्रम में जालौन के फैक्ट्री एरिया में रविवार को पुलिस को बदमाशों के होने की सूचना मिली। पुलिस ने जब घेराबंदी की तो आरोपियों ने फायरिंग कर दी।

जवाबी कार्रवाई में दोनों बदमाशों को गोली लगी। पुलिस दोनों को अस्पताल लेकर पहुंची, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मुठभेड़ में मारे गए दोनों आरोपियों की पहचान कल्लू निवासी रहिया और रमेश निवासी सरसोखी के रूप में हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights