खेलमनोरंजन

राहुल-पंत की गैरमौजूदगी में इस विकेटकीपर को मिलेगी प्लेइंग-XI में जगह, Rohit Sharma ने किया खुलासा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. मुकाबले से पुर्व भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ईशान किशन की बैटिंग पोजिशन को लेकर नया खुलासा किया है.

रोहित ने मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केएल राहुल की गैरमौजूदगी में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका में युवा खिलाड़ी ईशान किशन (Ishan Kishan) मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेंगे. कप्तान ने पुष्टि की कि बांग्लादेश के खिलाफ अपनी पिछली वनडे पारी में रिकॉर्ड दोहरा शतक जड़ने वाले किशन मध्यक्रम में खेलेंगे.

कप्तान ने कहा, ” ईशान किशन मध्य क्रम में बल्लेबाजी करेंगे और मुझे खुशी है कि बांग्लादेश में उस शानदार पारी के बाद उसे यहां मौका मिलेगा. ” मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और उमरान मलिक श्रीलंका के खिलाफ भारत की पसंदीदा तेज गेंदबाजी तिकड़ी थी. इनके साथ लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को अंतिम एकादश में शामिल करें तो भारत का निचला क्रम काफी लंबा हो जाता है.

रोहित ने कहा कि शार्दुल ठाकुर को इस मुद्दे का हल निकालने के लिए टीम में वापस लाया गया है लेकिन यह उन क्षेत्रों में शामिल हैं जिस पर विश्व कप से पहले टीम को काम करना होगा.

सात बल्लेबाजों और चार विशेषज्ञ गेंदबाजों को खिलाए जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ” ईमानदारी से कहूं तो मैं किसी भी चीज से समझौता नहीं करना चाहता. आप अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश खिलाना चाहते हैं. नंबर आठ और नौ हमारे लिए एक चुनौती होने जा रही है, कोई ऐसा जो उस क्रम पर बल्लेबाजी कर सके. इसलिए हमने शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया. वह हमें आठवें नंबर पर फायदा पहुंचा सकता है.”

उन्होंने कहा, ” हम अलग-अलग परिस्थितियों में पूरे भारत में (विश्व कप के दौरान) खेलेंगे. हमें हर चीज का आकलन करने की जरूरत है. क्या हम तीन स्पिनरों के साथ खेल सकते हैं. सौभाग्य से हमारे पास ऐसे स्पिनर हैं जो बल्लेबाजी कर सकते हैं – अक्षर, वैशी (वाशिंगटन सुंदर), शाहबाज और जड्डू (रविंद्र जडेजा).”

भारतीय कप्तान ने चहल और कुलदीप यादव का जिक्र करते हुए कहा, ” ये ऐसे खिलाड़ी हैं जो हमें गहराई दे सकते हैं जिसकी हम तलाश कर रहे हैं, लेकिन दो स्तरीय कलाई के स्पिनरों को नहीं भूलना चाहिए. ”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button