व्यापार

ट्विटर में छंटनी को लेकर ये है एलन मस्क का प्लान, इन योजनाओं पर कर रहे काम

दुनिया के सबसे बड़े अमीर और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर का स्वामित्व लेने के कुछ दिनों बाद ही छंटनी के संकेत दे दिए हैं. वह डील के पूरा होते ही लगातार एक्शन में दिख रहे हैं. डील के पूरा होने से पहले भी ट्विटर के कर्मचारियों में नौकरी जाने का डर बना हुआ था. अब एक बार फिर कर्मचारियों को डराने वाली खबर सामने आई है. द हिल के मुताबिक, एलन मस्क बिना समय जाया किए अब कर्मचारियों की कटौती करने के साथ ही इसे फिर से तैयार करने की योजना बना रहे हैं.

ट्विटर में बदलाव को लेकर नई-नई बातें सामने आ रही हैं. अब खबर है कि एलन मस्क जल्द ही कई बड़े बदलाव करने जा रहे हैं. वह नए तरीकों से ट्विटर को चलाना चाहते हैं. यहां तक कि मस्क ने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म की नीतियों में सुधार करना शुरू कर दिया है. मालिक बनते ही सबसे पहले उन्होंने कई अधिकारियों की छुट्टी की, जिसमें कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल और वित्त प्रमुख नेड सेगल भी शामिल थे.

कंटेंट मॉडरेशन पॉलिसी में बदलाव

कंटेंट मॉडरेशन पॉलिसी में बदलाव को लेकर मस्क ने एक ट्वीट में बताया है कि ट्विटर व्यापक रूप से कई दृष्टिकोण के साथ एक कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल का गठन करेगा. इस काउंसिल के बुलाए जाने से पहले कोई बड़ा मेटिरियल जजमेंट या खाता बहाली नहीं होगी. उन्होंने यह भी संकेत दिया है कि प्रतिबंधित खातों (Restricted Accounts) को लेकर भी बदलाव किया जा सकता है.

Twitter ने दी थी छंटनी को लेकर सफाई

बता दें, कुछ दिन पहले खबरों में इस बात का भी जिक्र किया गया था कि मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए अपने संभावित निवेशकों से कहा है कि उनकी योजना ट्विटर के 7,500 कर्मचारियों के लगभग 75 प्रतिशत कर्मचारी की कटौती करेंगे. हालांकि, कर्मचारियों को शांत कराने के लिए ट्विटर ने तब एक बयान जारी किया था, जिसमें साफ तौर पर कहा गया था कि फिलहाल कंपनी इस तरह की किसी छंटनी पर विचार नहीं कर रही है.

ट्विटर के जनरल काउंसिल Sean Edgeet ने अपनी कंपनी के कर्मचारियों को एक मेल करके सूचना दी थी कि कंपनी इस तरह की किसी भी बड़ी छंटनी का विचार नहीं कर रही है. ऐसे में कंपनी ने कर्मचारियों को इस तरह की किसी भी खबर के कारण परेशान होने की जरूरत नहीं है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button