खेलमनोरंजन

टीम इंडिया पर कोरोना की मार, मयंक अग्रवाल के बाद यह क्रिकेटर वनडे सीरीज में शामिल

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 6 फरवरी (रविवार) को खेला जाएगा। मैच से पहले टीम इंडिया में कोरोना संक्रमण के मामले मिलने से हड़कंप मच गया है. दो सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और ऋतुराज गायकवाड़ संक्रमित पाए गए हैं और उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई द्वारा सीरीज के बैकअप के तौर पर मयंक अग्रवाल के बाद ईशान किशन को भी शामिल किया गया है.

केएल राहुल को वनडे सीरीज के लिए चुना गया है, लेकिन वह पहले वनडे में नहीं खेलेंगे। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि रोहित के साथ कौन ओपनिंग करेगा। धवन और गायकवाड़ की गैरमौजूदगी में अब मयंक या ईशान किशन ओपनिंग कर सकते हैं. गुरुवार (3 फरवरी) को भारतीय टीम ने सीरीज के लिए पहली बार अहमदाबाद में अभ्यास किया। इस दौरान संक्रमित पाए गए सदस्यों को छोड़कर पूरी टीम मौजूद रही।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ईशान किशन को टीम इंडिया में चुना गया है। इसकी वजहें पहले से ही बायो-बबल में हैं। अब उन्हें वनडे टीम में भी शामिल किया गया है। उन्होंने भारत के लिए दो वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान 30 की औसत से 60 रन बनाए हैं। उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली है। किशन के पास भारत के लिए पांच टी20 मैच खेलने का अनुभव है। उन्होंने 28.25 की औसत से 113 रन बनाए हैं।

जहां तक ​​मयंक अग्रवाल की बात है तो वह टीम में शामिल होने के बाद तीन दिन के लिए क्वारंटीन में हैं। उन्होंने अब तक भारत के लिए पांच वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 17.20 की औसत से 86 रन बनाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर 32 रन है। उन्होंने अपना आखिरी वनडे 29 नवंबर 2020 को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। पहला वनडे 6 फरवरी, दूसरा 9 और 11 फरवरी को होगा। इसके बाद भारत और वेस्टइंडीज की टीमें कोलकाता जाएंगी। वहां दोनों टीमों के बीच ईडन गार्डन्स में तीन टी20 मैच खेले जाएंगे। तीन मैच 16, 18 और 20 फरवरी को खेले जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights