अपराधग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआर

हनीट्रैप में फंसाकर लूटते थे… गिरोह का हुआ पर्दाफाश, मां-बेटी कर रही थी संचालित; पांच गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा: नोएडा पुलिस ने हनीट्रैप में फंसा कर रुपए ऐंठने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस मामले में फर्जी वकील, उसका साथी व दो महिलाओं सहित एक बालूपचारिक को गिरफ्तार किया है.

दरअसल, सूरजपुर पुलिस ने ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो मोबाइल पर मिस कॉल या मैसेज के माध्यम से प्रेम जाल में लोगों को फंसाते थे. फिर जब वह व्यक्ति महिला से मिलने आता था तब उसे सुनसान स्थान पर ले जाकर उसे हनीट्रैप में फंसाने व जान से मारने का भय दिखाकर उससे रुपए ऐंठते थे. नगदी न मिलने पर ऑनलाइन बैंक में रुपए ट्रांसफर करवाते थे. वहीं, पीड़ित व्यक्ति सामाजिक लाज के कारण पुलिस में शिकायत नहीं कर पाते थे.

सेंट्रल नोएडा के एडिशनल डीसीपी हिरदेश कठेरिया ने बताया कि इस गिरोह द्वारा पीड़ित व्यक्ति से हनीट्रैप में फंसा कर धोखाधड़ी की गई. पीड़ित ने पुलिस से इसकी शिकायत की. पीड़ित ने शिकायत में बताया कि एक महिला तथा उसका साथी फारुख (फर्जी वकील) व उसके अन्य साथियों ने हनीट्रैप में फंसा कर मारपीट सहित जान से मारने की धमकी दी. फिर जेल भिजवाने व उसकी समाज में इज्जत खराब करने का भय दिखाकर पीड़ित के पेटीएम से 1,63000 रुपये ऐंठ लिए. शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

एडीसीपी ने बताया कि इस मामले में सूरजपुर पुलिस ने मंगलवार को सूरजपुर निवासी फारुख, विष्णु उर्फ डमरू, मेरठ निवासी कविता, पूजा और एक बाल अपचारी को विशाल मेगा मार्ट सूरजपुर से गिरफ्तार किया. इस गिरोह द्वारा कई अन्य लोगों को भी फंसाकर लाखों रुपये ऐंठ गए हैं. फिलहाल, पुलिस मामले में आगे की छानबीन कर रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button