खेलमनोरंजन

इन दो खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे टीम में मिली जगह, सीरीज से बाहर हुआ ये आलराउंडर

नई दिल्ली: भारतीय टीम इस समय साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. इसके बाद टीम इंडिया को तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. टीम के स्टार ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह टीम में एक घातक ऑलराउंडर को जगह दी गई है. ये खिलाड़ी अपने दम पर मैच बदलने के लिए जाना जाता है. इसके टीम में शामिल होते ही साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों में खौफ की लहर दौड़ गई है. आइए जानते है. इस खिलाड़ी के बारे में.

वॉशिंगटन सुंदर की जगह टीम इंडिया में घातक ऑलराउंडर जयंत यादव को जगह दी गई है. जयंत अपने आतिशी खेल के लिए फेमस हैं. वह धाकड़ बल्लेबाजी के साथ कातिलाना गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. भारतीय कप्तान केएल राहुल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनसे धमाकेदार प्रदर्शन की आस होगी.

जयंत यादव फिलहाल टीम इंडिया की टेस्ट टीम में शामिल हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें खेलने का मौका मिला था, जिसमें जयंत ने अपने गेंदबाजी के जौहर दिखाए थे. वह लोअर ऑर्डर में तूफानी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. जयंत ने भारत के लिए अब तक पांच टेस्ट और एक वनडे खेला है. टेस्ट में उनके नाम 16 विकेट और वनडे में एक विकेट है. दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम में जयंत के अलावा दो और स्पिनर हैं. इसमें युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन शामिल हैं.

तमिलनाडु का 22 साल का खिलाड़ी बेंगलुरु में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है और मुंबई में सीमित ओवरों के अन्य क्रिकेटरों के साथ नहीं जुड़ा है, जिन्हें एक या दो दिन में दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होना है. बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा, ‘वॉशिंगटन कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं और अब तक मुंबई में वनडे के खिलाड़ियों के साथ नहीं जुड़ा है. वह बेंगलुरु (NCA) में था जब पॉजिटिव पाया गया.’

मोहम्मद सिराज जोहानिसबर्ग में खेले गए दूसरे टेस्ट में हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे थे. इसी वजह से वह इस टेस्ट की दूसरी पारी में ज्यादा गेंदबाजी नहीं कर सके थे. इसके बाद उन्हें तीसरे टेस्ट में टीम में शामिल नहीं किया गया. उनकी जगह उमेश यादव को मौका मिला. ऐसे में सिराज के बैकअप के तौर पर टीम इंडिया की वनडे टीम में नवदीप सैनी को भेजा गया है.

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए केएल राहुल को कप्तान और जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाया गया है. टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है. रविंचंद्रन अश्विन, शिखर धवन और वॉशिंगटन सुंदर की वापसी हुई है. इन खिलाड़ियों की वजह से भारतीय टीम साउथअफ्रीका में कमाल कर सकती है.

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम: 

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह ( उपकप्तान) ), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्ण, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights