ग्रेटर नोएडा

ट्विन टावर ध्वस्तीकरण को लेकर की गई हैं ये तैयारियां, आधे घंटे बंद रहेगा नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेस-वे

ट्विन टावर 28 अगस्त को ध्वस्त किए जाने हैं। इस दिन नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे करीब आधा घंटे तक बंद रहेगा। ध्वस्तीकरण रविवार दोपहर ढाई बजे होगा। ऐसे में दोपहर सवा दो से पौने तीन बजे तक एक्सप्रेसवे वाहनों के लिए बंद रहेगा। इससे नोएडा से ग्रेटर नोएडा की ओर आने-जाने के लिए वाहन चालकों को करीब 10-12 किलोमीटर अतिरिक्त चक्कर काटकर जाना होगा।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे यमुना एक्सप्रेस से जुड़ा हुआ है। ऐसे में लोग नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के जरिए मथुरा, आगरा, कानपुर, लखनऊ समेत यूपी के अन्य स्थानों को आते-जाते हैं। नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे से लाखों वाहन निकलते हैं। अब 28 अगस्त को दोपहर आधा घंटे के लिए एक्सप्रेसवे बंद रहेगा। ऐसे में नोएडा होते हुए अलग-अलग स्थानों को आने-जाने वालों को परेशानी होगी। वाहन चालकों को 10-12 किलोमीटर से अधिक का चक्कर काटना होगा।

ऐसे होगा आवागमन

डीसीपी यातायात गणेश साहा ने बताया कि नोएडा से ग्रेटर नोएडा परी चौक की ओर जाने वाले वाहनों को महामाया फ्लाईओवर से सीधे सेक्टर-37, सेक्टर-32 सिटी सेंटर, सेक्टर-71 अंडरपास, पर्थला गोलचक्कर, किसान चौक से 130 मीटर रोड होते हुए तिलपता की ओर से भेजा जाएगा। इसके अलावा किसान चौक से दाएं हाथ की ओर मुड़कर बिसरख होते हुए सूरजपुर से परी चौक की ओर जा सकते हैं। नोएडा से ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाली सर्विस और सेक्टर रोड भी आधे हिस्से तक बंद रहेगा।

सर्विस रोड का कुछ हिस्सा इस्तेमाल होगा

महामाया फ्लाईओवर के पास से सर्विस रोड के जरिए वाहन सिर्फ सेक्टर-105 पेट्रोल पंप तक ही जा सकेंगे। इससे आगे का करीब करीब चार किलोमीटर तक का हिस्सा वाहनों के लिए पूरी तरीके से बंद रहेगा। इसके बाद सेक्टर-92 चौराहे से सर्विस रोड का इस्तेमाल कर गंतव्य की ओर जा सकेंगे। परी चौक से नोएडा की ओर आने वाले वाहनों को सूरजपुर, पुलिस लाइन, बिसरख होते हुए किसान चौक से पर्थला गोलचक्कर, सेक्टर-71 अंडरपास, सेक्टर-32 सिटी सेंटर, महामाया फ्लाईओवर होते हुए गंतव्य की ओर भेजा जाएगा।

यातायात डीसीपी गणेश साहा ने कहा, ‘लोगों से अपील है कि रविवार दोपहर सवा दो से पौने तीन बजे तक नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे का इस्तेमाल करने से बचें। अगर कहीं जाना है तो उससे पहले या बाद में ही घर से निकलें।’

अस्पताल में 50 बेड की व्यवस्था

ट्विन टावर के ध्वस्तीकरण से एक दिन पहले 27 अगस्त को आसपास की सोसाइटी के बीमार लोगों को सेक्टर-137 स्थित फेलिक्स अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा। अस्पताल में मरीजों के लिए 50 बेड सुरक्षित किए गए हैं। अस्पताल के चेयरमैन डॉ. धर्मेंद्र गुप्ता ने बताया कि बुधवार को ट्विन टावर के आसपास की सोसाइटी के दो मरीजों को भर्ती किया गया है। अस्पताल में मरीज निशुल्क भी रह सकते हैं।

तैयारियों को आज परखा जाएगा

ट्विन टावर ध्वस्त करने की तैयारियों को लेकर गुरुवार को मौके पर बैठक होगी। सुबह करीब साढ़े दस बजे बैठक में नोएडा प्राधिकरण, पुलिस, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, सुपरटेक बिल्डर और एडीफाइस एजेंसी के अधिकारी रहेंगे। जो भी अड़चन होगी, उसको मौके पर ही दूर किया जाएगा। सेंट्रल बिल्डिंग रिसर्च इंस्टीटयूट की टीम गुरुवार से मौके पर लगातार रहेगी। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बुधवार को तैयारियों का जायजा लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights