अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया युवक, धड़ से अलग हुई गर्दन और जल गया पूरा शरीर

कानपुर में मंगलवार सुबह एक युवक हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। इसके बाद युवक तार से चिपक गया। करीब 1 मिनट तक बिजली के झटके खाता रहा। इसके बाद युवक का सिर धड़ से अलग होकर जमीन पर गिर गया और फिर उसका शरीर भी नीचे गिर गया।

युवक का शरीर जलने के कारण पूरा काला हो गया। उसके पेट से खून निकल रहा था। आस-पास खड़े लोग किसी तरह लाइट बंद करवाने के प्रयास करते रहे, लेकिन तब युवक की मौत हो चुकी थी।

पूरी घटना कल्याणपुर थाना क्षेत्र के पनकी रोड के पास बनी चौकी की है। इसका वीडियो भी सामने आया है। इसमें दिख रहा है कि युवक हाईटेंशन लाइन से चिपका है। विस्फोट से तेज स्पार्किंग हो रही है। करीब 20 सेकेंड तक युवक उसी में चिपका रहता है। फिर अचानक उसका जला शरीर नीचे गिरता है और खोपड़ी धड़ से अलग हो जाती है।

मरने वाला युवक प्रतापपुर का रहने था। वह मजदूरी करता था। मंगलवार सुबह वह एक घर में स्लैब डालने के लिए शटरिंग कर रहा था, तभी वो छज्जे के पास से गुजर रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। उसकी मौके पर मौत हो गई। घटना के बाद मौके पर पुलिस की टीम पहुंची। मौके पर पहुंचे परिवार के लोगों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

स्थानीय लोगों का कहना है कि हमारे घरों के पास से तो कहीं छज्जे के ऊपर से हाईटेंशन लाइन निकाल दी जाती है। जिसका खामियाजा हम लोगों को भुगतना पड़ा रहा है। हमारे विरोध के बाद भी बिजली विभाग सुरक्षा को नजरअंदाज कर काम करता है। बता दें कि इस तरह की घटना कुछ महीने पहले ही कानपुर के दक्षिणी इलाके में हुई थी। जहां छत के पास से गुजर रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से दो बच्चियों समेत उसकी मां करंट की चपेट में आ गई थी। इसमें वह गंभीर रूप से घायल भी हो गई थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights