अंतर्राष्ट्रीय

CDS बिपिन रावत की मौत पर सदमे में दुनिया, रोया इजरायल, जानिए पाकिस्तानी सेना ने क्या कहा

इस्लामाबाद: तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलिकॉप्टर हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat Death), उनकी पत्नी और सेना से जुड़े अन्य अहम लोगों की मौत से मुल्क भर में शोक की लहर है. इस पर दुश्मन मुल्क पाकिस्तान ने भी दुख का इज़हार किया है.

PAK आर्मी ने जताया दुख
पाकिस्तानी आर्मी (Pakistan Army) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया, “जनरल नदीम रजा, जनरल कमर जावेद बाजवा और सीओएएस (चीफ ऑफ द आर्मी स्टाफ) भारत में हुए हेलिकॉप्टर क्रैश में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और दूसरे लोगों की अफसोसनाक मौत पर अपनी संवेदनाएं जाहिर करते हैं.’  पाकिस्तान सशस्त्र बलों के प्रवक्ता ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है

गौरतलब है कि कि वो सीडीएस जनरल रावत ही थे जिनकी कियादत में 29 सितंबर, 2016 को भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था और कई आतंकी शिविरों को बरबाद करते हुए खूंखार आतंकवादियों को मौत की नींद सुला दिया था.

कई देशों ने किया दुख का इज़हार
पाकिस्तान के अलावा अमेरिका, रूस और इजराइल ने भी इस दर्दनाक हादसे पर अफसोस का इज़हार किया है. अमेरिकी दूतावास ने CDS रावत और दुर्घटना में जान गंवाने वाले दूसरे लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने देश के पहले सीडीएस के रूप में भारतीय सेना में तबदीली के एक ऐतिहासिक दौर की कियादत की थी.

रूसी राजदूत निकोले कुदाशेव ने भी जनरल रावत की मौत पर गहरे दुख का इज़हार किया. उन्होंने कहा कि रूस ने एक बहुत करीबी दोस्त खो दिया है, जिसने हमारी द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को बढ़ावा देने में बड़ी भूमिका निभाई है. वहीं, इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज ने रावत को इजरायली रक्षा बलों (IDF) और इजरायल के रक्षा प्रतिष्ठान का सच्चा साथी बताया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights