अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

टीचर का ‘नफरती’ टॉर्चर! क्लास के सभी बच्चों से छात्र को मरवाए थप्पड़

यूपी के मुजफ्फरनगर से हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है. वीडियो में नजर आ रहा है कि स्कूल चलाने वाली महिला टीचर क्लास के दूसरे बच्चों से एक मुस्लिम छात्र को पिटवा रही है. वह एक-एक कर दूसरे छात्रों को बुला रही है और अपने पास खड़े छात्र के गाल पर चांटा पड़वा रही है. आंखों में आंसू लिया छात्रा जोरों से रो रहा है, लेकिन महिला टीचर का दिल नहीं पसीज रहा है. महिला टीचर के पास कोई पुरुष बैठा हुआ है. दोनों की बात हो रही है. अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. राहुल गांधी ने इस घटना को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. वहीं, एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भी मुस्लिम छात्र के साथ हुई मारपीट का वीडियो ट्वीट किया है.

दरअसल, वीडियो मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर थाना क्षेत्र खुब्बापुर गांव का है. यहां तृप्ता त्यागी नाम ही महिला टीचर स्कूल चलाती है. जो वीडियो सामने आया है उसमें नजर आ रहा है तृप्ता कुर्सी पर बैठी हुई है. उसके पास एक छात्र खड़ा हुआ है. पास ही जमीन पर दर्जनों छात्र-छात्राएं बैठे हुए हैं और पढ़ाई कर रहे हैं.

तृप्ता एक-एक कर जमीन पर बैठे छात्रों को बुलाती है और अपने पास खड़े छात्र के गाल पर उन लोगों से चांटा मारने को कहती है. दूसरे छात्र लाइन से आ रहे हैं और खड़े हुए लड़के के गाल पर जोरों से चांटा जड़ रहे हैं.

पीड़ित छात्र को जड़वाए कई चांटे

पुलिस कर रही मामले की जांच

वीडियो वायरल होने के बाद मामला पुलिस तक पहुंचा है. सीओ डॉ. रवि शंकर का कहना है कि छात्र को स्कूल के अन्य छात्रों द्वारा पिटवाने का वीडियो सामने आया है. साथ ही महिला शिक्षक द्वारा धार्मिक टिप्पणी किए जाने का मामला सामने आया है. मामले की जांच की जा रही है. मंसूरपुर थाना प्रभारी को जांच करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं.

दोनों टीचर के खिलाफ होगी कार्रवाई

मुजफ्फनगर के बेसिक शिक्षा अधिकारी शुभम शुक्ला का कहना है कि इस मामले में दो टीचर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. वीडियो में नजर आ रहा है कि एक टीचर भड़का रहा है और बच्चे एक छात्र को पीट रहे हैं. इस मामले में दोनों टीचर के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा और स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा.

पिता ने कही समझौते की बात

पीड़ित बच्चे के पिता का कहना है कि स्कूल टीचर ने बच्चों के बीच विवाद कराया था. हमने इस मामले में समझौता कर लिया है. हम इसमें आगे कोई भी कार्रवाई नहीं चाहते हैं.

राहुल गांधी ने साधा बीजेपी पर निशाना

वहीं, इस घटना को लेकर कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट किया है ”मासूम बच्चों के मन में भेदभाव का ज़हर घोलना, स्कूल जैसे पवित्र स्थान को नफ़रत का बाज़ार बनाना – एक शिक्षक देश के लिए इससे बुरा कुछ नहीं कर सकता. ये भाजपा का फैलाया वही केरोसिन है जिसने भारत के कोने-कोने में आग लगा रखी है. बच्चे भारत का भविष्य हैं – उनको नफ़रत नहीं, हम सबको मिल कर मोहब्बत सिखानी है.

एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भी किया ट्वीट

वहीं, इस वायरल वीडियो को एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि यह वीडियो उत्तर प्रदेश का है. टीचर एक मुसलमान बच्चे को क्लास के बाकी बच्चों से पिटवा रही है और इस पर फक्र भी कर रही है. बच्चे के पिता ने उसे स्कूल से निकाल दिया और लिखित में दे दिया की वो कोई कार्रवाई नहीं करवायेंगे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights