अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ में मौत से पहले वीडियो में बताई प्रताड़ना की कहानी, हजारों की उधारी में मांग रहे थे लाखों का ब्‍याज

लखनऊ। आलमबाग की श्रम विहार कालोनी में बीते शुक्रवार को हुई आटो पार्ट्स व्यवसायी एवं वीसी संचालक मुकेश गौड़ ने साथियों की प्रताड़ना से त्रस्त होकर आत्महत्या की थी। यह आरोप लगाते हुए आत्महत्या करने से पहले मुकेश ने मोबाइल पर एक वीडियो बनाया था। रविवार को मुकेश के मोबाइल में वीडियो मिलने के बाद पत्नी पूनम ने उनके आठ साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पूनम के मुताबिक पति को सभी आठ लोगों को प्रति व्यक्ति के हिसाब से 30 से 50 हजार रुपये के बीच देने थे। लेकिन यह लोग अपनी दो से चार लाख रुपये प्रति व्यक्ति देनदारी निकाल रहे थे। इस कारण पति परेशान थे। रुपयों को लेकर उक्त लोग धमकी दे रहे थे।

मौत से एक दिन पूर्व फोन कर दी थी धमकी, अगले दिन ही कर ली आत्महत्या : पूनम के मुताबिक पति को लंबे समय से आजादनगर के रहने वाले नरेंद्र सिंह, आलोक सोनकर, मो. चांद, पप्पू महाजन, मो. बसीर, मो. इरशाद, मो. जाहिद और अशफाक प्रताड़ित कर रहे थे। यह लोग पति के साथ कमेटी बनाकर वीसी में रुपये लगाते थे। इन लोगों का पति से विवाद हो गया था। इसके बाद प्रति व्यक्ति के हिसाब से दो से चार लाख रुपये पति पर उधारी बता रहे थे, जबकि इन पर पति की देनदारी 30 से 50 हजार रुपये थे। पति इस कारण परेशान थे। बीते गुरुवार को इन लोगों ने रात 11 बजे पति को फोन कर धमकाया और कहा कि सुबह किसी भी हाल में रुपये मिल जाने चाहिए। इस कारण से पति बेहद परेशान थे।

शुक्रवार सुबह उठते ही उन्होंने जहरीला पदार्थ खा लिया। पति की हालत बिगड़ गई। पति को आनन फानन अस्पताल ले जाया गया। जहां उनकी मौत हो गई। मौत के बाद अंतिम संस्कार कर दिया गया। पति का मोबाइल गायब था। रविवार को जब मोबाइल मिला तो उसमें एक वीडियो मिला। वीडियो में पति ने उक्त लोगों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया। पूनम ने बताया कि पति की आटो पार्ट्स की दुकान थी। आरोपित उसे भी नहीं खोलने दे रहे हैं। बीते बुधवार को उक्त लोगों ने चारबाग में देवर योगेश और विवेक को भी धमकाया था। पूनम ने बताया कि पति ही इकलौते कमाने वाले थे। तीन बेटी और एक बेटा है। अब घर खर्च चल पाएगा। पीड़िता ने आलाधिकारियों से न्याय की गुहार की है। इंस्पेक्टर आलमबाग अनिल सिंह ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights